समाजसेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिये गजेंद्र झा को मिला मिथिला विभूति सम्मान

पटना। विद्यापति सेवा संस्थान के तत्वावधान में आयोजित मिथिला विभूति पर्व समारोह में गजेंद्र झा को मिथिला विभूति सम्मान से अलंकृत किया गया। गजेंद्र झा को यह सम्मान बिहार सरकार के जल संसाधन एवं सूचना व जनसंपर्क विभाग के मंत्री संजय झा,कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.शशिनाथ झा, शिक्षाविद डॉ संत कुमार चौधरी, दरभंगा नगर विधायक संजय सरावगी,पूर्व विधान पार्षद प्रो दिलीप कुमार चौधरी द्वारा प्रदान किया गया। गजेंद्र झा को यह सम्मान सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिये दिया गया है। दरभंगा में आयोजित भव्य कार्यक्रम के दौरान बिहार के प्रसिद्ध समाजसेवी गजेंद्र झा को मिथिला विभूति सम्मान से सम्मानित किया गया है।

गजेंद्र झा को मिथिला विभूति सम्मान दिये जाने पर बिहार भर के लोगों ने प्रसन्नता जतायी है। सम्मान पाने पर गजेंद्र झा काफी उत्साहित हैं उन्होंने कहा कि मिथिला के लिये जीवन भर समाजसेवा करते रहेंगे,यह संकल्प उन्होंने ले लिया है। उन्होंने आगे कहा कि समाजसेवा करने से वास्तव में आत्मीय संतुष्टि व आनंद प्राप्त होता है। जिसका वर्णन नहीं किया जा सकता। यह सम्मान प्राप्त कर अत्यंत गर्व महसूस कर रहा हूँ। समाज में हर वर्ग के लोगो का अटूट स्नेह का परिणाम है कि वे लगातार सामाजिक कार्य में अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर पा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि मिथिला,मातृभाषा मैथली और हिंदुत्व के लिए हमेशा खड़े रहने वाले प्रखर हिंदूवादी गजेंद्र झा के मिशन में यह सम्मान उत्साह बढ़ाने का काम करेगा व गति प्रदान करेगा।
बता दें कि गजेंद्र झा इससे पूर्व ब्राह्मण शिरोमणि सम्मान 2023 सहित अनेक राजकीय,राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय सम्मान से नवाजे जा चुके हैं। गजेंद्र झा लगातार 25 सालों से
सामाजिक एवं राजनीतिक तौर पर मिथिला के विकास के लिए संघर्षरत रहे हैं और बिहार ही नहीं बल्कि देश मे एक कट्टर हिन्दु एवं प्रखर राष्ट्रवादी के तौर पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *