रेनबो हाॅबी क्लासेज के समर कैंप में बच्चों ने जमकर मचाया धमाल

खगौल। दानापुर सगुना मोड़ के नजदीक मंगलम रोड के जजेज कालोनी में अवस्थित रेनबो हाॅबी क्लासेज में 30 दिनों तक चलने वाले समर कैंप का समापन रविवार को किया गया।
कनिष्क अपार्टमेंट के गेट पर जी प्लस 3 बिल्डिंग के रेनबो हॉबी क्लासेज में आयोजित इस समर कैंप में आर्ट एंड क्राफ्ट, ड्रॉइंग, पेंटिंग, कराटे, योगा और जुंबा तथा व्यक्ति व्यक्तित्व विकास सत्र सहित क‌ई गतिविधि कक्षाएं संचालित की गयी; जिसमें काफी संख्या में जजेज कालोनी एवं आसपास के इलाकों के बच्चे सम्मिलित हुए।
आर्ट एंड क्राफ्ट,ड्रॉइंग और पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लिये छोटे-छोटे बच्चों ने अपनी असाधारण प्रतिभा से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर लोजपा महासचिव संजीव श्रीवास्तव ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि बच्चे हमारे आनेवाले कल के भविष्य हैं। इनके उज्जवल भविष्य का विकास करना हम लोगों की नैतिक जिम्मेवारी और कर्तव्य है। रेनबो हॉबी क्लासेज की निदेशक श्रीमती दीप्ति श्रीवास्तव ने बताया कि
यहां पर श्री संजीव वर्मा कराटे सिखाते हैं। डॉक्टर संजय पाठक योगा सिखाते हैं जिसमें महिलाओं और पुरुषों का बैच अलग-अलग है तथा ज्यादातर फोकस बीपी, सुगर, साइटिका, ज्वांइट पेन आदि बीमारियों पर रहता है।
रेनबो क्लासेस में आर्ट एंड क्राफ्ट, पेंटिंग, स्कल्पचर, डांस, म्यूजिक, कथक, रोबोटिक्स की क्लासेस भी चलती है। वहीं पेंटिंग के शिक्षक सचिन मिश्रा है।
उन्होंने बताया कि हमारे यहां एक पूर्णतः वातानुकूलित एवं बेहद स्वच्छ लाइब्रेरी भी अवस्थित है। लाइब्रेरी में ग्रुप डिस्कशन के लिए अलग से जगह है।
समापन के अवसर पर रेनबो क्लासेज के कुंदन कुमार, कराटे प्रशिक्षक संजीव वर्मा,योगा प्रशिक्षक डॉ संजय पाठक, पेंटिंग शिक्षक सचिन मिश्रा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *