नाटक के जरिए लोगों से आगामी 1 जून को होनेवाले मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का किया गया आह्वान

फुलवारी शरीफ। सर्वमंगला सांस्कृतिक मंच के साप्ताहिक नुक्कड़ नाटक की श्रृंखला में महेश चौधरी द्वारा लिखित एवं मिथिलेश कुमार पांडे द्वारा निर्देशित नाटक- “अधिकार लोकतंत्र का” की प्रस्तुति वाल्मी, फुलवारी शरीफ पटना में की गई। नाटक की शुरुआत सौरभ राज के स्वरबद्ध गीत- अपनी वोट की ताकत को तू समझ ले मेरे भाई.. आओ हम सब मिलकर वोट करें और अपनी सरकार चुने…. से हुई।
पाटलिपुत्र लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 1 जून 2024 को होने वाले चुनाव को लेकर नाटक के माध्यम से बताया गया कि राष्ट्र को मजबूत बनाने तथा लोकतंत्र की रक्षा के लिए समाज के समस्त लोगों को प्राथमिकता के आधार पर सब काम छोड़कर पहले मतदान करना जरूरी है। अपने लोकतंत्र के प्रति हर हाल में हम सभी सजग रहे और दूसरे को भी जागरूक करें।
इस लोकसभा चुनाव के महाजश्न में लोकतंत्र की मर्यादा का हर हाल में सम्मान करना है।आपका एक-एक वोट देश को तरक्की की राह पर ले जाने के लिए सार्थक होगा। अपने वोट के हक को समझिए और अपना फर्ज को निभाते हुए नो योर कैंडिडेट (KYC) एप और अपने निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार की उनके शपथ पत्र में दिए गए विवरण की जानकारी प्राप्त करें और अपना निर्णय लेकर अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर से जरूर कीजिए।
मतदाताओं के मतदान के प्रति सोच को कलाकारों ने अपनी कला से जीवंत कर दिया। अंत में मतदान करने की शपथ के साथ दूसरों को भी मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वान किया गया।
नाटक के कलाकार महेश चौधरी, मिथिलेश कुमार पांडे, अशोक कुमार श्रीवास्तव, सौरभ राज, अमन, करण,रंजन, सौरव पांडे, आयुष, श्रीकांत, शशांक, सत्येंद्र, देवदर्शन, अंजनी कुमार वर्मा, सक्षम, अंशी, अधर्व आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *