पीएम मोदी की इस बार नहीं बन रही सरकार : खड़गे

बेरोजगारी और गरीबी से त्रस्त जनता इस चुनाव में देगी जवाब

पटना। शनिवार को होटल मौर्या में इंडिया गठबंधन की संयुक्त प्रेस वार्ता आयोजित की गई। इस अवसर पर इंडिया गठबंधन के सभी दल राजद, कांग्रेस, भाकपा माले, सीपीआई, सीपीएम, वीआईपी के नेता शामिल थे। इस मौके पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अब तक तीन चरणों में 285 सीटों पर चुनाव हो चुके हैं। आज शाम 5 बजे तक चौथे चरण के चुनाव के लिए चुनाव प्रचार रूक जाएगा। 13 तारीख को 96 सीटों के लिए मतदान होगा।
उन्होंने कहा कि शुक्रवार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में प्रचार कर रहा था। पीएम मोदी के लिए सरकार बना पाना अब अत्यंत मुश्किल है। पीएम मोदी और कांग्रेस दोनों की पब्लिक रैली थी। इसके बाद लगा कि भाजपा के खिलाफ जनता में बहुत आक्रोश है। बेरोजगारी, गरीबी इतनी बढ़ रही है कि सामान्य जनता उसको सह नहीं पा रही है। सभी लोग परेशान हैं कि मोदी जी ने पहले बहुत सारे नौकरियों के वादे किए थे। अब उसके बारे में कुछ नहीं बोलते। महंगाई के बारे में वह कुछ नहीं बोलते हैं। अपने भाषण में कहीं भी जिक्र नहीं करते हैं।
मोदी सरकार में कई मुख्यमंत्री को जेल में भेजा गया। इस सवाल के जवाब में खड़गे ने कहा कि जिन-जिन लोगों पर सीबीआई, ईडी की ओर से कानून के तहत कार्रवाई नहीं की गई है। इलेक्शन को तबाह करने के लिए जो काम किया गया है, उनको देखते हुए अगर हमारी सरकार बनी तो उन पर लगाए गए गैरकानूनी केस जरूर वापस लेंगे। लेकिन अगर किन्हीं पर कानून को देखते हुए केस किए गए हैं तो उन पर हम कानून के तौर पर ही चलेंगे। नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे तो क्या राहुल गांधी बनेंगे, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि गठबंधन के नेता मिलकर जो निर्णय लेंगे, वही इस देश का प्रधानमंत्री बनेगा।
वहीं राजद प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि यह पहला मौका है। मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि बहुत जबरदस्त हमें संदेश मिल रहा है। हमने लगातार बिहार में बात की है कि नौकरी का मतलब है तेजस्वी। गांव-गांव में लोग नौकरी देख रहे हैं, भैंस नहीं देख रहे हैं। संविधान कितना खतरे और परेशानी में है। इसके लिए हमें कोई प्रचार करने की जरूरत नहीं पड़ी है। गांव-गांव तक यह बातें पहुंच गई है।
वहीं, माले महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि मोदी जी के दौर में इलेक्शन कमीशन का और ईडी के बारे में ज्यादा सुनने को मिलता है। जिस आधार पर अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दिया है, यह बहुत ही स्वागत योग्य फैसला है। इस दौरान सीपीएम नेता सीताराम येचुरी भी शामिल रहे। मौके पर बिहार कांग्रेस के प्रभारी मोहन प्रकाश, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह भी उपस्थित रहे, जबकि स्वास्थ्य की वजह से लालू प्रसाद शामिल नहीं हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *