मां के प्यार की बराबरी संसार में कोई नहीं कर सकता : नीतू नवगीत

अंतर्राष्ट्रीय मां दिवस और नर्सिंग दिवस पर ,इंदिरा आईवीएफ में आयोजन

पटना। अंतर्राष्ट्रीय मां दिवस के अवसर पर बेली रोड के इंदिरा आईवीएफ में आयोजित कार्यक्रम में बिहार की प्रसिद्ध लोक गायिका और पटना नगर निगम स्वच्छता जागरूकता अभियान की ब्रांड एंबेसडर डॉ नीतू कुमारी नवगीत ने कहा कि मां होने का एहसास सबसे खूबसूरत एहसास है। दुनिया में यदि कोई हमसे सबसे ज्यादा प्यार करता है तो वह हमारे मां ही होती है । इसलिए हम सबको अपनी मां का विशेष ख्याल रखना चाहिए। हमारी माँ भी इंसान हैं, इस बात को हमें कभी नहीं भूलना चाहिए। मां की भी इच्छाएं और ख्वाहिशें होती हैं। शायद वो कभी घूमने जाना चाहती थीं, या कोई नया शौक अपनाना चाहती थीं, लेकिन उन्होंने हमारी परवरिश के लिए अपने सपनों को त्याग दिया। उन्होंने कहा कि मां इतना कुछ करती हैं फिर भी अपनी ख्वाहिशों को मन में दबाये रखती है। अंतर्राष्ट्रीय मातृत्व दिवस के अवसर पर हम उनकी ख्वाहिशों को जानने की कोशिश करें और उन्हें पूरा करने में उनकी मदद करें. अपनी माँ के साथ थोड़ा वक्त बिताएं, उनकी पसंद की फिल्म देखें, या उनकी पसंद का खाना बनाकर उन्हें स्पेशल फील कराएं. यकीन मानिए, ये छोटी-छोटी चीज़ें ही उन्हें सबसे ज्यादा खुशी देंगी।अंतर्राष्ट्रीय मातृ दिवस और नर्सिंग दिवस के विशेष अवसर पर 100 से अधिक जोड़ों ने भाग लिया और आयोजन का आनंद उठाया। इस उत्सव के दौरान, इंदिरा आईवीएफ ने सभी गर्भवती महिलाओं को प्रोटीन पाउडर और सभी नर्सिंग स्टाफ को लैपटॉप बैग वितरित किए, जिससे उनके प्रयासों और समर्पण को सराहना मिली।इंदिरा आईवीएफ मातृत्व और नर्सिंग देखभाल में उत्कृष्टता की प्रतिबद्धता जारी रखता है, जिससे इन महत्वपूर्ण भूमिकाओं के लिए सम्मान और प्रशंसा का माहौल बनता है। विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार,यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया,बिहार के राज्य शाखा के प्रदेश उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर ने कहा, “इस तरह का आयोजन हमें उन लोगों की सराहना करने का मौका देते हैं जो हमारे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए निरंतर काम कर रहे हैं।”
बिहार के प्रमुख और पटना केंद्र के प्रमुख, डॉ. दयानिधि ने कहा कि आज का दिन हमें उन महान माताओं और नर्सिंग स्टाफ की याद दिलाता है जो हमारे जीवन में असीम योगदान देते हैं। इंदिरा आईवीएफ ने भारत में 1,50,000 आईवीएफ गर्भधारण का जश्न मनाया है, जिसमें से 15,000 से अधिक बिहार से हैं। क्लीनिकल प्रमुख, डॉ. सुनीता कुमारी, ने कहा, “हमारा उद्देश्य न केवल जागरूकता फैलाना है बल्कि समुदाय के प्रत्येक सदस्य को उचित स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना भी है।”
टीम सदस्य, डॉ. रीना रानी, डॉ. प्रगति भारती, डॉ. रितिका प्रकाश, डॉ. पूजा शिंदे, डॉ. विजय लक्ष्मी, और डॉ. फातिमा अनीस की उपस्थिति ने कार्यक्रम को विशेष बना दियाl समारोह का संचालन डॉ. अनुजा मिश्रा और स्मिता कुमारी ने किया और समारोह की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *