एम्स में बच्चाें पर काेवैक्सीन के पहले और दूसरे स्टेज का ट्रायल खत्म, बिहार के लिए गौरव की बात, जानें पूरी बात

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

एम्स में बच्चाें पर काेवैक्सीन के पहले और दूसरे स्टेज के पहले डाेज का ट्रायल खत्म हाे गया है। 12 से 18 साल के 28 बच्चाें पर, जबकि 6 से 12 साल के 21 बच्चाें पर ट्रायल हाे चुका है। अब इन्हें जिस दिन पहला डाेज पड़ा है, इसके चार सप्ताह बाद दूसरा डाेज पड़ेगा। तीसरे स्टेज यानी 2 से 6 साल के बच्चाें पर ट्रायल के लिए स्क्रीनिंग शुक्रवार या शनिवार से शुरू हाेने वाला है।

बता दें की अबतक एम्स के जारी माेबाइल नंबर पर तीसरे स्टेज के लिए 20 बच्चाें का रजिस्ट्रेशन हुआ है। इन बच्चाें की स्क्रीनिंग के बाद ट्रायल शुरू हाे जाएगा। एम्स के एमएस डाॅ. सीएम सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि अभिभावक दाे से छह साल के बच्चाें का रजिस्ट्रेशन कराएं। जितना जल्द ट्रायल खत्म हाेगा, उतनी जल्द बच्चाें के लिए काेवैक्सीन आ जाएगा।

मालूम हो की पहली बार बिहार में किसी वैक्सीन का ट्रायल एम्स में हाे रहा है। यह एम्स अाैर बिहार के लिए गाैरव की बात है। काेवैक्सीन की ट्रायल में पिछले साल बड़े लाेगाें ने और इस साल बच्चे बड़ी तादाद में ट्रायल के लिए आगे आए। बच्चाें पर हुए पहले स्टेज के ट्रायल के लिए 81 बच्चाें की स्क्रीनिंग हुई थी, जबकि दूसरे स्टेज में 58 बच्चाें की स्क्रीनिंग की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *