जीपीओ में उपेंद्र कुमार तिवारी, सहायक डाकपाल, पटना जीपीओ के सेवानिवृत्ति समारोह का आयोजन

पटना, बिहारः 31 अगस्त, 2024 बिहार पोस्टल सर्किल, पटना जीपीओ के वरिष्ठ सहायक डाकपाल, श्री उपेंद्र कुमार तिवारी के सेवानिवृत्ति सह सम्मान समारोह का आयोजन पटना जीपीओ के ऐतिहासिक सभागार में किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बिहार के चीफ पोस्टमास्टर जनरल (CPMG), अनिल कुमार उपस्थित थे। श्री कुमार ने श्री तिवारी को स्मृति चिन्ह और शॉल भेंटकर सम्मानित किया । मुख्य अतिथि श्री अनिल कुमार ने अपने संबोधन में श्री तिवारी के कार्यकाल की सराहना करते हुए कहा, “श्री तिवारी ने अपने सेवाकाल में जो निष्ठा और प्रतिबद्धता दिखाई है, वह हर कर्मचारी के लिए अनुकरणीय है। उनकी नेतृत्व क्षमता और संगठन के प्रति समर्पण को हम सदैव स्मरण करेंगे।”

मौके पर रंजय कुमार सिंह, मुख्य डाकपाल, पटना जीपीओ, ने कहा की श्री उपेंद्र कुमार तिवारी ने अपने 40 वर्षों के उत्कृष्ट सेवा कार्यकाल में डाक विभाग को महत्वपूर्ण योगदान दिया है। सहायक डाकपाल के रूप में उनके सहयोग से विभाग ने कई महत्वपूर्ण सुधार और योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू किया, जिससे ग्राहकों की संतुष्टि और विभाग की साख में वृद्धि हुई। उनका समर्पण और नेतृत्व गुण आने वाले वर्षों में भी डाक विभाग के कर्मचारियों के लिए प्रेरणा स्रोत बने रहेंगे।

उपेंद्र कुमार तिवारी ने अपने विदाई भाषण में सभी का धन्यवाद देते हुए कहा, “मैं इस गौरवशाली संगठन का हिस्सा बनकर गर्व महसूस करता हूँ। जो प्रेम और सम्मान मुझे मिला है, वह मेरे लिए हमेशा यादगार रहेगा। मैं सभी से अनुरोध करता हूँ कि वे इसी प्रकार अपने कार्यों में निष्ठा और ईमानदारी बनाए रखें।

इस अवसर नरसिंह महतो, सतर्कता अधिकारी, बिहार सर्किल,राजदेव प्रसाद, वरीय रेल डाक अधीक्षक, पटना डिवीजन,मनीष कुमार, वरीय डाक अधीक्षक, पटना डिवीज़न, श्रीमती कुमारी सरिता, उप मुख्य डाकपाल (मेल व खजाना), पटना जीपीओ, अनिल कुमार, डाक निरीक्षक, पटना जीपीओ सहित कर्मचारीगण उपस्थित थे। सभी ने श्री तिवारी के साथ बिताये हुए अपने अनुभव साझा किए और उनकी सेवाओं की सराहना की। समारोह में बड़ी संख्या में डाक विभाग के कर्मचारी, यूनियन के सदस्य, और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *