प्रसिद्ध गांधीवादी सर्वाेदय नेता राजगोपाल पी.व्ही. बिहार पहुंचे

गांधी संग्रहालय में आयोजित ‘मित्र मिलन समारोह‘ में हुए शामिल

पटना। एकता परिषद के संस्थापक एवं प्रसिद्ध गांधीवादी सर्वाेदय नेता श्री राजगोपाल पी.व्ही. बुधवार को बिहार पहुंचे.यहां पर उनका पांच दिवसीय व्यस्त कार्यक्रम हैं. आज पटना के गांधी संग्रहालय में आयोजित ‘मित्र मिलन समारोह‘ में शामिल हुए.समारोह की अध्यक्षता विजय गोरैया और संचालन प्रदीप प्रियदर्शी ने किया.
‘मित्र मिलन समारोह‘ में सर्वाेदय नेता श्री राजगोपाल पी.व्ही. ने कहा कि एकता परिषद के अंतरराष्ट्रीय महिला नेत्री जिलकार हैरिस अन्तर्राष्टृीय महिला नेत्री के साथ 2 मई को जापान जा रहे हैं.जापान के टोक्यो में 40 वां निवानो शांति पुरस्कार से नवाजा जाएगा.पुरस्कार में एक पदक और बीस मिलियन येन प्राप्त होंगे.
देश-विदेश-प्रदेश में राजगोपाल पी.व्ही. ने महात्मा गांधी जी के मार्ग पर अहिंसात्मक आंदोलनों को संचालित किये और उसका नेतृत्व किया है.उसके फलस्वरूप उनका चयन निवानो शांति पुरस्कार के लिए किया गया है.उन्होंने बिहार में आयोजित पदयात्रा के साथ अन्य पदयात्राओं का विस्तार से जिक्र किया.इस दौरान निवानो पुरस्कार से सम्मानित होने वाले राजगोपाल ने ऐलान किया कि जापान में जो राशि प्राप्त होगा,उक्त राशि को बैंक में जमा कर देंगे और उसके व्याज से महात्मा गांधी के पथ चिन्हों पर चलकर अहिंसात्मक आंदोलन चलाने वाले गैर सरकारी संस्थाओं को वर्तमान समय के डर के माहौल में आंदोलन चलाने के लिए योगदान दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *