दानापुर के बंद रेल नीर प्लांट को चालू करने की मांग को लेकर बैठक

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

बिहार के 109 वें स्थापना दिवस के मौके पर ऑल इंडिया रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म के बैनर तले कार्यरत रेल नीर प्लांट खगौल में रेल नीर प्लांट मजदूर संगठन के अध्यक्ष रूपेश कुमार के नेतृत्व में एक बैठक हुई. इस अवसर पर ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के महासचिव राजकुमार झा भी उपस्थित थे.

ज्ञात हो कि खगौल स्थित रेल नीर प्लांट लंबे समय से बंद है जिसके कारण वहां कार्यरत मजदूरों की हालत चिंताजनक बनी हुई है. लेकिन रेल नीर प्रबंधन मजदूरों की कोई सुध नहीं ले रहा है. इस अवसर पर राजकुमार झा ने बताया कि इस कारखाने को चालू करने के लिए संगठन द्वारा कई बार डीआरएम दानापुर से मिलकर अनुरोध किया गया लेकिन अभी तक चालू करने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई.

आज की बैठक में तय किया गया कि बंद रेल नीर प्लांट को पुनः चालू कराने और कार्यरत मजदूरों को नौकरी पर रखने तथा रेलवे में बड़े पैमाने पर हो रहे निजीकरण के खिलाफ ऑल इंडिया रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म संगठन के बैनर तले दिनांक 24 एवं 25 मार्च को दोपहर दो से चार बजे तक विरोध प्रदर्शन कर रेल प्रबंधन से मांग करेंगे कि अविलंब बंद रेल नीर प्लांट को फिर से चालू कराया जाए. अगर प्रबंधन चालू नहीं कराती है तो 27 मार्च को डीआरएम दानापुर से मिलकर संगठन अपनी बातों को रखेगा और उनसे अनुरोध करेगा कि लंबे समय से बंद रेलवे नीर प्लांट को मजदूरों के हित में अविलंब चालू कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *