बिहार प्रादेशिक अग्रवाल सम्मेलन द्वारा होली मिलन धूम धाम से मनाया गया

पटना। पांच दिवसीय श्याम फागुन महोत्सव के अंतिम दिन 25 मार्च को बिहार प्रादेशिक अग्रवाल सम्मलेन द्वारा होली मिलन का आगाज़ अग्रसेन भवन,बैंक रोड पटना में किया गया। इस होली मिलन समारोह में करीब पांच हजार से अधिक की संख्या में लोगों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाया तथा होली की शुभ कामनाएं दी। अग्रसेन भवन का हाॅल तथा मंदिर पूरा खचाखच भरा हुआ था। शक्तिधाम में श्याम बाबा का देशी एवं विदेशी फूलों से अलौकिक श्रृगार किया गया जो सबके मन को भा रहा था।होली मिलन के अवसर पर सम्मलेन के अध्यक्ष अमर अग्रवाल ने कहा कि होली रंगों का त्योहार है,प्रकृति जब पूरी धरती पर बसंत का रंग बिखेर रही होती है तो होली का त्योहार आता है।

होली रूप,रस,रंग एवं प्रेम का त्योहार है। अग्रवाल ने कहा कि होली मित्रता एवं एकता का पर्व है. होली जहां एक ओर सामाजिक एवं धार्मिक त्योहार है वहीं यह रंगों का त्योहार भी है। होली के अवसर पर पानी का दुरुपयोग कम से कम तथा रसायनिक रंगों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। वृद्ध, नर-नारी सभी इसे बड़े उत्साह से मनाते हैं। मौके पर सदस्यों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली की शुभ कामनाएं दीं। होली गीतों पर केन्द्रित नृत्य संगीत से पूरा माहौल होलीमय हो गया।

इस अवसर पर सदस्यों ने मिठाई के साथ-साथ ठंडई एवं आईस्क्रीम का भी लुफ्त लिया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में अमर कुमार अग्रवाल,पी के अग्रवाल,ओम पोद्दार, राजकुमार सर्राफ,शंकर शर्मा, प्रदीप पंसारी,रमेश मोदी, अक्षय अग्रवाल, राज कुमार अग्रवाल, शकुंतला अग्रवाल, नीलम अग्रवाल, रेखा मोदी सहित अन्य की प्रमुख भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *