होली व शब-ए-बरात को लेकर क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील

PATNA, KHAGAUL (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

थाना प्रांगण में रविवार को शांति समिति की बैठक हुई. इसमें होली, शब-ए-बरात और पंचायत चुनाव को लेकर क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने पर चर्चा की गई. बैठक को संबोधित करते हुए दानापुर एसडीएम विनोद दूहन ने कहा कि कोरोना संक्रमण का दौर अभी जारी है। इसलिए आप सभी शांति एवं सौहार्द के माहौल में इन दोनों पर्वों को मनाएं.

होली रंगों का त्योहार है. यह आपसी सद्भाव और भाईचारे का भी प्रतीक है. वहीं दूसरी ओर मुस्लिम भाईयों का शब-ए-बरात पर्व भी है. इसे सभी सौहार्द पूर्वक मनाएं. उन्होंने कहा कि इस बार कोरोना संक्रमण को लेकर सार्वजनिक रूप से होली मिलन पर पाबंदी है. सहायक आरक्षी अधीक्षक विनीत कुमार ने कहा कि पंचायत चुनाव और आगामी पर्व त्योहार की तैयारियों को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकस है।पर्व के दौरान किसी की धार्मिक भावना को ठेस न पहुंचे, इसका पूरा ध्यान रखें. इस पर्व को लेकर नशेड़ियों एवं शराब माफियाओं पर प्रशासन की विशेष नजर रहेगी. आप लोगों से भी अपील है कि पर्व के दौरान अशांति फैलाने वाले लोगों पर आप लोग कड़ी नजर रखें और कानून व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन की मदद करें.

बैठक में उपस्थित प्रतिनिधियों से क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने में सहयोग की अपील की. थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश ने कहा कि असामाजिक तत्वों पर पुलिस की नजर रहेगी. शांति व्यवस्था भंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. थानाध्यक्ष ने यह भी कहा कि इन दोनों पर्व के अवसर पर डीजे के उपयोग पर पूर्ण पाबंदी लगी रहेगी.  इसके अलावे उमा शंकर सिंह,भरत पोद्दार, उमा गुप्ता,आदम परवेज सहित अन्य वक्ताओं ने अपने अपने विचार व्यक्त किए.

जनप्रतिनिधियों ने पुलिस को शांति व्यवस्था कायम रखने में हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया. मौके पर पूर्व नगर उपाध्यक्ष सुनील कुमार, पूर्व मुखिया उदय शंकर यादव, गिरिधर पाठक, वार्ड पार्षद भरत पोद्दार, रीतेश कुमार उर्फ बिट्टू, दीपक पासवान,मानो देवी, समाज सेवी आशुतोष श्रीवास्तव, उमा गुप्ता, नवाब आलम, अशोक शर्मा, राजनाथ राय, मो रिंकू, ओमनंदन तिवारी,आदम परवेज एवं सामाजिक कार्यकर्ता चंदू प्रिंस समेत काफी संख्या में अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *