जरूरतमंद लोगों की मदद कर रही है धनु बिहार

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

सामाजिक संस्था धनु बिहार कोरोना जागरूकता अभियान चलाकर जरूरतमंद लोगों की मदद कर रही है.

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि पिछले एक साल से पूरी दुनिया घातक कोरोना वायरस की चपेट में है. यह अत्यधिक संक्रामक वायरस विदेशी पर्यटकों और भारत आने वाले एनआरआई के माध्यम से हमारे देश में प्रवेश करने में कामयाब रहा है. भारत हालांकि राष्ट्रव्यापी तालाबंदी और सामाजिक दूरी करने के अभ्यास को समय पर अपनाने से काफी हद तक इस वायरस के प्रसार को रोकने में कामयाब रहा है. जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए, धनु बिहार ने उन्हें भोजन और मानवीय सेवाओं की आवश्यकता प्रदान करके मदद का हाथ बढ़ाया है.

श्री गंगा कुमार, ट्रस्टी, धनु बिहार व्यक्तिगत और व्यावसायिक स्तर पर अपने दोस्तों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के समर्थन के साथ कोरोना जागरूकता के अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं. इसी क्रम में कोरोना जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया, जहाँ 150 से अधिक छात्रों ने भाग लिया. इस बार श्री गंगा कुमार स्वयं इस जागरूकता कार्यक्रम के लिए सामने से अग्रणी हैं. उन्हें ओबैदुर रहमान, संजीव कुमार, प्रिंस कुमार, एदल मैपलोब और कई अन्य लोगों द्वारा सहायता प्रदान की जा रही है, जिन्होंने इस नेक काम के लिए स्वयं सेवा की है.

धनु बिहार एक पंजीकृत स्वायत्त ट्रस्ट है, जिसका उद्देश्य गांवों में विशेष सहायता के साथ लोगों के बीच स्वास्थ्य सुरक्षा, सशक्तिकरण और अन्य गंभीर बीमारियों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन करना है और आम लोगों में जागरूकता पैदा करना है. विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी परीक्षण, कैंसर जागरूकता पर सांस्कृतिक कार्यक्रम कर लोगों को जागरूक किया जाता है एवं इसके रोकथाम के लिए विचार प्रदान किए जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *