वर्चुअल और एक्चूअल दोनों मोड में होगा बेतिया फिल्म फेस्टिवल का आयोजन

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)| 20 दिसंबर बेतिया फिल्म फेस्टिबल का आयोजन राजधानी पटना में 24 दिसंबर को किया जा रहा है. पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया की बेटी ऋचा शर्मा बेतिया फिल्म फेस्टिवल का आयोजन कर रही है जबकि इस फिल्म फेस्टिवल के प्रोग्रामिंग हेड राहुल वर्मा हैं. राजधानी पटना के सगुना मोड़ स्थित आर्केड बिजनेस कॉलेज ऑडिटोरियम में 24 दिसंबर को बेतिया फिल्म फेस्टिवल और स्पेशल अवॉर्ड फंक्शन का आयोजन किया जाएगा.

कई राज्यों की फिल्में होंगी शामिल

वैश्विक महामारी कोरोना के देखते हुए इस फिल्म महोत्सव का आयोजन वर्चुअल और एक्चूअल दोनों मोड में किया जाएगा. ऋचा का कहना है कि कोरोना को देखते हुये कोविड 19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इस फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. सीमित संख्या में लोगो की उपस्थिति होगी. उन्होंने बताया कि इस फेस्टिवल में 30 राज्यों की फिल्में आई हैं. इसके साथ फेस्टिवल के जरिए 20 देशों के फिल्ममेकर्स जुड़े हैं. इस फेस्टिवल में हर राज्यों के फिल्ममेकर्स की उपस्थिति होगी. जो लोग बिहार नहीं आ पायेंगे वह वर्चुअली इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे.

सुपर-30 फेम आनंद होंगे मुख्य अतिथि
ऋचा शर्मा ने बताया कि सुपर -30 फेम आनंद सर और डिजी ट्रेनिंग आलोक राज मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे. इसके साथ फिल्म से जुड़े जाने-माने लोगों को भी फेस्टिवल में आमंत्रित किया गया है. उन्होंने बताया कि फेस्टिवल क उद्देश्य बिहार के लोगों में फिल्मों के प्रति रुझान बढ़ाना और अन्य राज्यों के फिल्म निर्माताओं को बिहार की संस्कृति से रूबरू करवाना है.

हर भाषा की फिल्म के लिए हैं अलग जूरी मेंबर

स फेस्टिवल में अलग-अलग राज्यों से आयी फिल्मों के चयन के लिए जूरी पैनल में फिल्मी हस्तियों, फिल्म समीक्षक को शामिल किया गया है. जूरी बोर्ड में स्नेह उपाध्याय, मनोज भावुक, डॉ कुमार विमलेंदु के साथ कई प्रमुख नाम शामिल हैं. फेस्टिवल के प्रायोजक प्रिंस राज, अरुण कुमार सोनी, रजनीश कुमार और शीलभद्र हर्षवर्धन हैैं. उल्लेखनीय है कि पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया की बेटी ऋचा शर्मा ने फिल्म के क्षेत्र में अमेरिका में बिहार का झंडा बुलंद किया है. अब बेतिया फिल्म फेस्टिवल देश और विदेश के फिल्ममेकर्स को बेतिया से जोड़ने की दिशा में उनका एक सराहनीय प्रयास है.

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *