बंधक संपत्तियों के लिए होगी इलेक्ट्रॉनिक नीलामी

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – सोर्स)|भारतीय स्टेट बैंक 30 दिसंबर को बंधक संपत्तियों के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक नीलामी आयोजित करने के लिए तैयार है. इसलिए, यदि आप मौजूदा बाजार मानकों से बहुत कम कीमत पर घर खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपके पास है अब एक मौका.

एसबीआई ई-नीलामी द्वारा दी गई संपत्तियों में आवास, आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक आदि सभी प्रकार की संपत्तियां शामिल होंगी. ये संपत्तियां उन बैंक ऋण चूककर्ताओं की हैं जो एसबीआई ऋण चुकाने में विफल रहे और एसबीआई अपने पैसे वापस पाने की कोशिश कर रहा है. देश के शीर्ष ऋणदाता ने एक ट्वीट में कहा, “निवेश के लिए संपत्तियों की तलाश हो तो एसबीआई मेगा ई-नीलामी के लिए पंजीकरण करें”.

एसबीआई मेगा ई-नीलामी में भाग लेने के लिए आवश्यकताएं :

• ई-नीलामी नोटिस में उल्लिखित विशेष संपत्ति के लिए ईएमडी,

• केवाईसी दस्तावेजों को संबंधित एसबीआई शाखा में जमा करना होगा,

वैध डिजिटल हस्ताक्षर: बोलीदाता डिजिटल हस्ताक्षर प्राप्त करने के लिए ई-नीलामीकर्ता या किसी अन्य अधिकृत एजेंसी से संपर्क कर सकते हैं.

बोलीदाता द्वारा संबंधित शाखा में ईएमडी जमा और केवाईसी दस्तावेज जमा करने के बाद, उनकी पंजीकृत लॉगिन आईडी और पासवर्ड ई-नीलामीकर्ताओं द्वारा ईमेल आईडी के माध्यम से भेजे जाएंगे.

• बोली लगाने वालों को नीलामी नियमों के अनुसार ई-नीलामी की तिथि पर नीलामी के घंटों के दौरान लॉगिन और बोली लगाने की आवश्यकता है. बैंकों की वेबसाइट पर गिरवी रखी गई संपत्तियों की ई-नीलामी के अनुसार, वर्तमान में 3317 आवासीय, 935 वाणिज्यिक, 513 औद्योगिक और 9 कृषि संपत्तियों की नीलामी की जानी है.

बैंक ने उल्लेख किया कि सार्वजनिक नोटिस में नीलामी के लिए जारी किए गए अन्य प्रासंगिक विवरणों सहित विवरण और राज्य है कि क्या यह फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड है, इसकी माप, स्थान आदि दें. “हम एसबीआई में बहुत ही पारदर्शी हैं, जो अचल संपत्तियों को डाल रहे हैं, बैंक के साथ गिरवी रखे हुए हैं, नीलामी के लिए अदालत के आदेश से जुड़े हुए हैं. सभी प्रासंगिक विवरण प्रस्तुत करते हैं जो नीलामी में भाग लेने के लिए बोलीदाताओं के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव बना सकते हैं. हम सभी प्रासंगिक शामिल करते हैं. 

सोर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *