उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने किया क्विरिडो इटेबल्स के मखाना प्रोडक्शन यूनिट का शुभारंभ

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)| क्विरिडो इटेबल्स ने शनिवार को घुपारचक, पटना स्थित अपने मखाना प्रोडक्शन यूनिट का शुभारंभ किया. यूनिट का शुभारंभ उद्घाटनकर्ता राज्य की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के द्वारा किया गया.


इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सांसद राम कृपाल यादव , विधायक गोपाल रवि दास, किसान सभा बिहार के अध्यक्ष ललन चौधरी सीटू के जनरल सेक्रेटरी गणेश शंकर सिंह व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे.

विदित हो कि इवेंट की दुनिया में धूम मचाने के बाद कंपनी अब स्नैक्स की दुनिया में कदम रखने जा रही है. कार्यक्रम में मीडिया को संबोधित करते हुए क्विरिडो इटेबल्स के संस्थापक निदेशक चंदन कुमार ने बताया कि स्वास्थ से परिपूर्ण स्नैक्स के रूप में राज्य के मखाना उद्योग को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महत्वकांशी योजना की दिशा में कंपनी का प्रयास होगा कि मखाना को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाना.

इसके मद्देनजर कंपनी का लक्ष्य अधिक से अधिक लोगों तक उनके बजट में स्नैक्स उपलब्ध कराना है. जो ना केवल उनके स्वास्थ्य को बेहतर करेगा बल्कि कोरोना महामारी के समय में लोगों की इम्युनिटी को भी बढ़ायेगा, साथ हीं साथ स्वाद से भी भरपूर होगा.

भविष्य में बनेंगे अन्य खाद्य पदार्थ

उन्होंने बताया कि इस यूनिट में मखाना पर शोध भी किया जायेगा ताकि भविष्य में अन्य खाध पदार्थ भी बनाये जा सके. मखाना प्रोसेसिंग यूनिट के द्वारा विभिन्न फ्लेवर में रोस्टेड मखाना की प्रोसेसिंग व पैकेजिंग की जायेगी और उसे आम लोगों तक पहुंचाया जायगा.

पेरी-पेरी फ्लेवर चटपटा और स्पाइसी होगा तो वहीं मिंट लेमन पुदीना के साथ एक स्वादिष्ठ अनुभव देगा. घर के मेहमानों के स्वागत के लिए भी यह परफेक्ट होगा. मखाना के साथ-साथ मंचीज पॉपकॉर्न भी मौजूद होगा.
अब बड़े मॉल्स में अधिक पैसे खर्च करने की नहीं होगी ज़रूरत
अब पीवीआर और मल्टीप्लेक्स में जाकर 200-300 रुपये खर्च करने की ज़रूरत नहीं होगी. अब घर बैठे हीं ओटीटी पर फिल्मों का मज़ा लें और पॉपकॉर्न बटर फ्लेवर मसाला का आनंद उठाएं. बटर पॉपकॉर्न मसाला आम आदमी को सस्ते दामों पर उपलब्ध होगा.
उन्होंने कहा कि आगे कंपनी की योजना ऐसे हीं कई अन्य स्नैक्स को मार्केट में लाने की है जो जल्द हीं आम लोगों की पहुंच में होगा.

माननीय रामकृपाल यादव ने दिया मीडिया को धन्यवाद

कार्यक्रम के आंत में पत्रकारों को और नवजवानों को प्रोत्साहित करते हुए माननीय रामकृपाल यादव जी ने कहा कि जब भी किसी चीज़ की शुरुआत युवा के द्वारा की जाती है तो वह प्रान्त हीं नहीं बल्कि पूरा देश तरक्की और बदलाव के रास्ते पर एक कदम आगे आ जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *