खगौल थाना में व्यवसायियों को सुरक्षा सुनिश्चित कराने को लेकर अहम बैठक

फुटपाथी दुकानदारों को सड़क से हटा कर ,प्रतिदिन पेठिया बाजार में शिफ्ट करने की मांग

दुकानदारों को अपने अपने दुकानों में सीसीटीवी लगाने का निर्देश

असामाजिक तत्वों के अड्डों पर औचक छापामारी करने की मांग

खगौल। व्यवसायियों को सुरक्षा प्रदान कर,उसके व्यापार कार्य को बढ़ाने में सहयोग करने के उद्देश्य से स्थानीय खगौल थाना परिसर में व्यापारियों और पुलिस प्रशासन के बीच बैठक किया गया। बैठक में खासकर खगौल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आभूषण व्यवसायी कैसे सुरक्षित होकर,बिना भय के अपना रोजगार कर सके,इसके लिए विचार मंथन किया गया। स्थानीय थानाध्यक्ष सुनील कुमार द्वारा सोना व्यापारियों समेत सभी तरह के व्यवसाय कर्मियों को हरेक तरह से सुरक्षा सुनिश्चित कराने का भरोसा दिलाया गया।
बैठक में सोना व्यवसायियों ने अपनी सुरक्षा के साथ-साथ सुझाव को भी रखा। स्वर्ण व्यवसायियों का कहना था कि पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी
आर्य समाज रोड से होकर कभी नहीं गुजरती है। वहीं कुछ व्यवसायियों का कहना था कि आए दिन जब भी कोई ग्राहक उनके पास से सामान लेकर जाते हैं तो घात लगाए बैठे चोर उचक्के लोग उनके पर्स से उनका सामान व मोबाइल फोन बड़े ही आसानी से छीनकर फरार हो जाते है। सीसीटीवी कैमरा के नीचे फुटकर विक्रेता तिरपाल लगा देते है। इसके कारण कुछ नजर नहीं आता है,इसे हटाया जाय।पुलिस की गश्ती नहीं होने के कारण बाजार के अधिकतर फुटकर विक्रेता सड़कों के बीच में ही अपनी दुकान सजाकर बैठे रहते है। जिसके कारण काफी जाम की समस्या बनी रहती है, जिसके कारण चोर उचक्कों को चोरी व छिनतई करके भागने में आसानी हो जाता है। कुछ व्यवसाईयों ने बताया कि बालिका स्कूल के पास कुछ चोर उचक्के खुलेआम नशे का सेवन करते नजर आते है। इधर पूरे बाजार के साथ साथ मोती चौक पर भी अवैध रूप से हवा हवाई व टेंपो की गाड़ियां खड़ी रहती है,जिसके कारण जाम की विकराल समस्या बनी रहती है।मोटर साइकिल से गुजरने में भी घंटों का समय लगता है।इसे सड़क से हटा कर, प्रतिदिन खाली पड़े दिन में भी पेठिया बाजार में ही फुटपाथी दुकान को अगर शिफ्ट कर दिया जाय तो,सड़क पर लगने वाले जाम से मुक्ति मिल सकेगी।
स्वर्ण व्यवसाईयों की सारी समस्या एवं सुझाव सुनने के बाद खगौल थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने स्वर्ण व्यवसायियों को पुलिस की ओर से उनकी हर तरह की सुरक्षा देने का आश्वासन देते हुए कहा कि अब मोतीचौक पर कोई भी हवा हवाई या टेंपो गाड़ी नहीं खड़ी रहेगी।पुलिस की गश्ती गाड़ी वहां पर हर वक्त मौजूद रहेगी। उन्होंने दुकानदारों से भी अपने प्रतिष्ठान में सीसीटीवी कैमरा लगाने का अनुरोध किया।साथ ही थाना एवं अपना पर्सनल नंबर देते हुए कहा कि कोई भी समस्या हो तो इन नंबरों पर डायल करे। साथ ही 112 नंबर को भी डायल कर सूचित करे। थाना अध्यक्ष ने बताया कि जो भी व्यक्ति जेवर बेचने आए उनका फोटो उसके जेवर के साथ अवश्य खींच ले और उसके आधार कार्ड पर उसका हस्ताक्षर जरूर ले ले ताकि आने वाले समय में कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। इस बैठक में थाना के अपर थाना प्रभारी अमित गुप्ता, सब इंस्पेक्टर एकता कुमारी, दिनेश ठाकुर, जितेंद्र उपाध्याय के साथ व्यावसायिक संघ के अध्यक्ष उमा गुप्ता,नगर के पूर्व उपाध्यक्ष सुनील कुमार,भरत पोद्दार,अजय कुमार,चंदू प्रिंस,स्वर्ण व्यवसायी उमाशंकर गुप्ता,आनंद कुमार उदय कुमार,राजेश कुमार ,मदन जी वर्मा नीरज सोनी राजन कुमार आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *