यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन,बिहार के अध्यक्ष बने ए के बोस, उपाध्यक्ष बने सुधीर मधुकर, स्वदेश बनर्जी और डॉ अर्चना

चेयरमैन बने मोहन कुमार

पटना। यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के बिहार राज्य शाखा का त्रिवार्षिक चुनाव,पटना के यूथ हॉस्टल में संपन्न हुआ। जिसमें अध्यक्ष ए के बोस, उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर (पटना), डा अर्चना सिंह (आरा), स्वदेश कुमार बैनर्जी (भागलपुर),

चेयरमैन मोहन कुमार (पटना) और कोषाध्यक्ष प्रियेश रंजन (पूर्णिया) निर्विरोध चुने गए. सर्वसम्मति से सिद्धार्थ प्रताप उर्फ रिशीजी (पूर्णिया) सचिव और अमिताभ ओझा (पटना) संगठन सचिव मनोनीत किए गए। चुनाव अधिकारी अनिल राज और सत्यकाम सहाय तथा राष्ट्रीय चुनाव पर्यवेक्षक शैलेंद्र दुबे द्वारा चुनाव परिणाम की घोषणा की गई।

इस अवसर पर सदस्यों को संबोधित करते हुए राज्याध्यक्ष ए के बोस ने कहा कि इस वर्ष राज्य शाखा द्वारा तीन दिवसीय फैमिली कैंप का आयोजन दिसंबर माह में वाल्मीकी नगर टाइगर अभ्यारण में किया जाएगा जिसमें बिहार प्रांत के अलावे अन्य राज्यों के प्रतिभागी भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय दो दिवसीय युवा मिलाप कार्यक्रम का भी आयोजन पटना में नवंबर माह में होगा, जिसमें बिहार के सभी यूनिट से प्रतिभागी भाग लेंगे. राज्य चेयरमैन मोहन कुमार ने बताया कि बिहार में राजगीर और बोधगया में यूथ हॉस्टल के निर्माण के लिए शीघ्र ही प्रस्ताव केंद्रीय खेल एवं युवा मंत्रालय को राज्य सरकार द्वारा भेजा जाएगा.उपाध्यक्ष डा अर्चना सिंह ने कहा कि राज्य के सभी यूनिट को सक्रियता के साथ कार्य करना होगा ताकि नए सदस्य एसोसिएशन से जुड़ सके।उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर ने कहा कि सभी चुने गए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी के साथ काम करना होगा,जिससे राज्य में और नए यूनिट प्रारंभ हो सके।उन्होंने जानकारी दी कि अररिया के नए यूनिट को शीघ्र ही मान्यता प्रदान की जाएगी।राष्ट्रीय पर्यावरण कमिटी के सदस्य अनिल राज ने पर्यावरण के महत्ता पर विस्तार से चर्चा की और कहा कि पर्यावरण के संरक्षण के बिना मानव जीवन सुरक्षित नहीं रह सकता है साथ ही सभी यूनिट से अनुरोध किया कि पर्यावरण को सुरक्षित रखने हेतु विशेष कार्यक्रम आयोजित करें और उन्होंने पूर्णिया यूनिट को बधाई दिया जिसे इस वर्ष पर्यावरण के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने के लिए यूनाइटेड नेशन संगठन ने प्रशस्ति पत्र प्रदान किया है।

इस अवसर पर कटिहार यूनिट सचिव सुभाष झा,चेयरमैन प्रफुल्ल झा,भागलपुर यूनिट सचिव शैलेश गुप्ता,शाहाबाद यूनिट सचिव सोनी कुमारी, चेयरमैन रमाकांत सिंह,पाटलिपुत्र यूनिट सचिव डा नम्रता आनंद, उपाध्यक्ष सत्यकाम सहाय, मुजफ्फरपुर यूनिट सचिव राम नरेश ठाकुर,पूर्णिया यूनिट अध्यक्ष अजय कुमार सिंह,आरा यूनिट सचिव अनुराग कुमार ने भी अपने विचार रखे और एसोसिएशन को मजबूती प्रदान करने के लिए सुझाव भी दिए। पाटलिपुत्र यूनिट द्वारा इस अवसर पर सभी उपस्थित सदस्यों को सम्मानित किया गया और राज्य चेयरमैन मोहन कुमार को राष्ट्रीय होस्टल डेवलपमेंट कमिटी का चेयरमैन चुने जाने पर मोमेंटो और शाल प्रदान कर सम्मानित किया गया। पूर्णिया यूनिट के डा अनिल कुमार ने धन्यवाद देते हुए कहा कि पाटलिपुत्र यूनिट के सभी सदस्यों ने इस आयोजन को सफल बनाने में जो भूमिका निभाई है उसकी तारीफ करना सूर्य को दीपक दिखाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *