पारस एचएमआरआई में निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर का किया गया आयोजन

• कई तरह की बीमारियों की जांच और परामर्श निःशुल्क दिए गए

• 1460 मरीजों ने पारस हॉस्पिटल की आधुनिक तकनीक के साथ जांच और अनुभवी डॉक्टरों से मुफ्त परामर्श का उठाया फायदा

पटना। पारस एचएमआरआई पटना की ओर से रविवार को निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस मौके पर पारस एचएमआरआई के फेसिलिटी डायरेक्टर अनिल कुमार, संसदीय बोर्ड के सदस्य सह प्रवक्ता लोजपा बिहार संजय सिंह, पल्मोनॉलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. प्रकाश सिंहा,कंसल्टेंट जेनेरल सर्जरी डॉ. मुहामिद हई, कंसल्टेंट अर्थोपेडिक डॉ. अरविंद प्रसाद गुप्ता एवं गुरुद्वारा कमिटी के मैनेजर हरजीत सिंह ने दीप प्रज्वलित कर नि:शुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर का आरंभ किया। इसमें कई तरह की बीमारियों की जांच और परामर्श निःशुल्क दिए गए। इनमें बीपी, आरबीएस, स्पाइरोमेट्री, बीएमडी, फाइब्रोस्कैन, आई स्कैनिंग, डेंटल स्क्रीनिंग और कंसल्टेशन शामिल हैं। शिविर में 1460 मरीजों ने पारस एचएमआरआई की आधुनिक तकनीक के साथ जांच और अनुभवी डॉक्टरों से मुफ्त परामर्श का लाभ उठाया।
शिविर में सभी प्रकार की लैब और रेडियोलॉजी सेवाओं पर 50 प्रतिशत तक की बड़ी छूट भी दी गई। इसके अलावा,इंटरनल मेडिसिन से लेकर ऑर्थोपेडिक्स, ओंकोलॉजी,कार्डियोलॉजी, डेंटल,फिजियोथेरेपी, यूरोलॉजी, पेडियेट्रिक्स,जेनरल सर्जरी, गायनेकोलॉजी,नेफ्रोलॉजी, ईइनटी,न्यूरोलॉजी, गैस्ट्रोइन्टेरोलॉजी,डायटेटिक्स और पल्मोनोलॉजी के मरीजों को पारस एचएमआरआई के अनुभवी डॉक्टरों की टीम ने परामर्श दिया। शिविर का आयोजन पारस एचएमआरआई परिसर में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक किया गया था। सुबह से ही मरीजों का आना शुरू हो गया था और यह कारवां शाम तक चलता रहा।
मेगा स्वास्थ्य जांच शिविर के संबंध में पारस एचएमआरआई के फैसिलिटी डायरेक्टर अनिल कुमार ने कहा कि पारस एचएमआरआई आम जनता के लिए हमेशा फिक्रमंद रहता है। दोनों के बीच संबंध अटूट बना रहे, इसके लिए इस तरह के आयोजन जरूरी होते हैं। हम आम जन की सेवा के लिए उपलब्ध हैं, यह मैसेज आमलोगों तक जाना चाहिए। आगे भी इस तरह के मुफ्त जांच शिविर आयोजित होते रहेंगे।
पारस एचएमआरआई के बारे में
पारस एचएमआरआई, पटना बिहार में 2013 से कार्यरत है। पारस एचएमआरआई में एक ही स्थान पर सभी चिकित्सा सुविधाएं हैं। हमारे पास एक आपातकालीन सुविधा, तृतीयक और चतुर्धातुक देखभाल, उच्च योग्य और अनुभवी डॉक्टरों के साथ चिकित्सा केंद्र है। पारस इंस्टीट्यूट ऑफ कैंसर केयर बिहार में अपनी विशेषज्ञता, बुनियादी ढांचे और कैंसर देखभाल प्रदान करने के लिए प्रसिद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *