बाबूचक में पागल कुत्ते का आतंक, डेढ़ दर्जन से अधिक को काटा

दानापुर। उच्च माध्यमिक विद्यालय बाबूचक के इंटर की छात्रा मानसी कुमारी व वर्ग 4 के छात्र अनमोल कुमार को पागल कुत्ते ने काटकर लहुलुहान कर दिया है।
शुक्रवार को महिलाएं बाबूचक मंदिर में आयोजित शिवचर्चा में मशगूल थी।इनके साथ आये छोटे छोटे बच्चे मंदिर के बाहर सड़क किनारे खेल रहे थे। इस बीच अचानक एक काले कुत्ते ने बिना भौंके मंदिर परिसर में खेल रहे बच्चों पर कहर बरपा दिया।लोग कुछ समझ पाते या बचाव कर पाते तब तक कई बच्चे लहूलुहान हो गए।मंदिर से निकलकर कुछ महिलाओं व युवाओं ने कुत्ते को भगाया। कुत्ते का कहर यही पर खत्म नहीं हुआ। इसके बाद गांव के उत्तरी टोला में बच्चों को शिकार बनाया।इसके बाद अंडा पकौली में भी बच्चों और जानवरों को काटा। पागल कुत्ते के काटने की खबर रामजानकी चौक से भी आई,जहां उसने क‌ई लोगों को काटा है। नौ वर्षीय अनमोल कुमार पिता रंजू यादव,महेंद्र यादव के 5 वर्षीय पौत्र,लाला पंडित के पुत्र को,अनुज विश्वकर्मा की पुत्री अनिता देवी, इनके पुत्र व पुत्री को रास्ते में ही काट लिया।

छात्रा मानसी कुमारी सहित इसके भाई आदित्य कुमार,रौनक कुमार व इनकी मम्मी अनिता देवी को भी काट लिया। अंडा में गोरख चौधरी के पौत्र को काटा, वहीं एक बकरी को जान से ही मार दिया। केशव चौधरी के पुत्र राजेश चौधरी, रवि कुमार,पिता छोटू चौधरी को भी काट लिया।आनन फानन में लोग नजदीकी डॉक्टर के यहां जाकर इलाज करवा रहे हैं।कुछ मरीजों ने खगौल के डॉ शंभु शरण के यहां इलाज करवाया, फिर स्थिति भयावह देखते हुए कुछ लोग पीएमसीएच की ओर भी रुख किये हैं। पीएचसी खगौल, सीएचसी फुलवारी शरीफ सहित एम्स पटना में भी लोग एंटी रैबीज इंजेक्शन लेने के लिए गये। लेकिन इंजेक्शन की अनुपलब्धता बताकर मरीजों को पीएमसीएच जाने की सलाह दी गई।
सामाजिक कार्यकर्ता प्रसिद्ध यादव ने लाचार सिस्टम को दुरुस्त करने की सलाह दी और स्वास्थ्य विभाग से अविलम्ब पीड़ितों को हर सम्भव मदद करने की सलाह दी।।चिंताजनक बात यह है कि कुत्ते काटने की घटना दो दिन से होने के बाद भी किसी प्रशासनिक अधिकारी या पंचायत प्रतिनिधि ने इसकी सुध नही ली है।
पागल कुत्ता अभी भी गांव में घुमता फिर रहा है और लोग दहशत के साये में जी रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *