खगौल में भाईचारगी, अमन, सामाजिक सद्भाव एवं प्रेम के साथ मनाई ग‌ई ईद

ईद के मौके पर कुष्ठ आश्रम में जाकर गरीबों के बीच बांटी गई सेवइयां, दूध और फल

ईदगाह के पास स्टॉल लगाकर नमाजियों के बीच बांटी गई खजूर, ठंडा पानी, कोल्ड ड्रिंक एवं शर्बत

खगौल। मुसलमान भाइयों ने शनिवार को ईदगाह और मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की। इस बार ईदगाह में नमाज़ पढ़ने वालों की संख्या काफी अधिक थी। ईदगाह मे भाईचारगी और अमन के साथ नमाज़ अदा किया गया। जिसकी नमाज़ हजरत मौलाना सैयद ओवेस अहमद फिरदौसी, मनेर शरीफ ने पढ़ाई।
खुशी के पर्व ईद पर हर तबके के लोगों ने खूब शबाब कमाया। क्या हिन्दू, क्या मुस्लिम,सबने एक दूसरे से गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी। सुबह से ही लोग ईद की तैयारियों मे लग गए थे। बच्चों में ईद को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला। खगौल में हिंदू- मुस्लिम भाईयो ने एक साथ मिलकर ईद-उल-फित्र का त्योहार उत्साह पूर्वक मनाया।
इस बीच सामाजिक कार्यकर्ता चंदू प्रिंस, मो. रिंकु ने कुष्ठ आश्रम में जाकर गरीबो के बीच लच्छा, सेवई, दूध एवं फल का वितरण किया और उन्हें ईद की मुबारक बाद दी। इस मौक़े पर सामाजिक कार्यकर्ता चंदू प्रिंस, मो.रिंकु, ओम नंदन तिवारी, मो गुड्डू समेत अन्य ने बताया कि इस्लाम में रमजान का महीना सबसे पाक माना जाता है। पिछले कुछ साल में कोरोना संकट के चलते ईद की रौनक देखने को नहीं मिली थी। इस बार हिंदू-मुस्लिम भाईयों ने ईश्वर-अल्लाह से प्रार्थना की है कि कोरोना महामारी से हमेशा के लिए मुक्ति मिलेl इस बीच खगौल ईदगाह के समीप हिंदू एवं मुस्लिम भाइयों ने अलग अलग स्टॉल लगाकर लोगों के बीच ठंडा पानी, शर्बत, खजूर आदि का वितरण किया। स्टॉल पर मौजूद कुमार अविनाश पिंटू एवं संजय कुमार उर्फ डब्लू ने बताया कि गर्मी को देखते हुए ईद के मौके पर हर साल ईदगाह के पास नमाजियों के लिए ठंडा पानी और शर्बत आदि की व्यवस्था की जाती है। इस अवसर पर खगौल थानाध्यक्ष फूलदेव चौधरी के साथ काफी संख्या में पुलिस के जवान भी वहां पर मौजूद थे। समाजसेवी और नगर परिषद के अध्यक्ष सुजीत कुमार, पूर्व नगर उपाध्यक्ष सुनील कुमार, वार्ड पार्षद पिंटू कुमार, रोहित कुमार उर्फ राहुल,मो.शाहनवाज उर्फ रिंकू ने बताया कि हर साल की भांति इस साल भी पंडाल लगाकर ठंडा जल,शरबत, फ्रूटी, खजूर आदि की व्यवस्था किया गया। इसको लेकर लोगों में काफी खुशी का माहौल देखा गया।
साथ ही नमाज़ियों की सेवा में सामाजिक कार्यकर्ता मो. शाहनवाज उर्फ रिंकू, चंदू प्रिंस, हारिश ईमाम उर्फ नवाब, मोहम्मद, आसिफ, शेरू, मोहम्मद सोहराब, भुन्ना, पिंटू, तौसीफ अख्तर ने सहयोग किया। प्रबंध समिति के सचिव शोएब क़ुरैशी, कोषाध्यक्ष सज्जाद आलम उर्फ गुड्डू, उपाध्यक्ष इरफान सिद्दीकी, मो. सुल्तान उर्फ विक्की, शकील अहमद, रंगकर्मी सज्जाद आलम, मोहम्मद पिंटू, मो. सुल्तान आईटीआई, सोहराब, सामाजिक कार्यकर्ता आदम परवेज़, शाहनवाज आलम, मौलाना सरफ़राज़ क़ासमी, ईमाम व खतीब, जामा मस्जिद, छोटी खगौल, मोअज्जिन मोहम्मद शमशेर, नगर अध्यक्ष सुजीत कुमार, पूर्व नगर उपाध्यक्ष सुनील कुमार, मोहम्मद बादल, मोहम्मद सद्दाम, मोहम्मद गुड्डू, वार्ड पार्षद प्रशांत कुमार सिंह,खगौल व्यवसायी संघ के अध्यक्ष उमा गुप्ता, शिक्षक नवीन सैनिक, रंजीत प्रसाद सिन्हा,मो.अबु बकर ने सभी नगरवासियों को ईद की दिली मुबारकबाद दी है और देश में एकता, भाईचारगी और अमन-चैन कायम रहने की दुआ की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *