बिहार में टीकाकरण के महाभियान की शुभारंभ करेंगे मुख्यमंत्री नितीश कुमार, 6 माह में 6 करोड़ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य, जानें पूरी बात

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

बिहार सरकार ने अगले छह महीने में छह करोड़ लोगों को कोरोना के टीके की डोज देने का लक्ष्‍य निर्धारित किया है। बिहार के मुख्यमंत्री सोमवार यानी आज से टीकाकरण का महाभियान की शुरुवात करेंगें। इस महाभियान को लेकर राजधानी पटना समेत राज्य में विभिन्न स्थानों पर होर्डिंग भी लगाए गए हैं। मुख्यमंत्री नितीश कुमार हर जिले से जुड़ेंगे और इस महाभियान का विधिवत उद्घाटन करेंगे।

बता दें की अभियान की तैयारी करने के लिए राज्य स्तर से सभी जिलों को निर्देश पहले ही दे दिया गया हैं। हर गांव, गली, मोहल्ले को इस महाभियान से जोड़ने की तैयारी है। इस अभियान के तहत छह हजार से भी अधिक स्थायी और अस्थायी केंद्रों पर राज्यवासियों को टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

यह कार्यक्रम वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया जायेगा। इस कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के साथ ही मुख्य सचिव, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव के साथ ही दूसरे कई पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

बता दें की सरकार के छह करोड़ लोगों को टीका देने के लक्ष्य को पाने के लिए हर दिन लगभग 3.30 लाख लोगों का टीकाकरण करना होगा। बिहार सरकार के इस महाअभियान को चलाने के लिए युद्धस्तर पर तैयारी की गई है जिला से प्रखंड तक टास्क फोर्स का भी गठन किया गया है। हर वर्ग और समूह के लोगों को टारगेट किया जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग की एक समीक्षा बैठक में छह महीने में छह करोड़ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य स्वास्थ्य विभाग को दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *