14 चक्का ट्रकों में बालू-गिट्टी नहीं ढोने का निर्णय तर्क संगत नहीं का मामला

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – डेस्क)| ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन बिहार के महासचिव राज कुमार झा ने ब्यान जारी कर कहा है कि 14 चक्का ट्रकों में बालू गिट्टी नहीं ढोने के राज्य सरकार के आदेश के विरोध में एवं पूर्व स्थिति बहाल करने की मांग को लेकर बिहार राज्य ट्रक ऑनर द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन का पुरजोर समर्थन किया है.

उन्होंने कहा है कि बिहार में एकमात्र उद्योग बालू उद्योग है जिसको देखते हुए ट्रक मालिकों द्वारा स्वरोजगार के तहत ट्रक खरीद कर सरकार को रोड टैक्स/ परमिट शुल्क का भुगतान किया जा रहा है. लेकिन सरकार का फरमान है कि इसमें बालू नहीं लोडिंग होगा तो इसमें क्या-क्या लोडिंग होगा यह भी सरकार को स्पष्ट करना चाहिए। यह फैसला तर्क संगत नहीं है.

लोकतंत्र में आंदोलन या विरोध करने का अधिकार जनता को प्राप्त है. ऐसे में विरोध करने वालों पर मुकदमा कायम करना तानाशाही है। इसलिए फेडरेशन इस मुकदमा बाजी की निंदा करता है और सरकार से मांग करता है कि अविलंब मुकदमा को वापस लिया जाए और ऑनर्स एसोसिएशन से वार्ता कर शीघ्र पूर्व स्थिति को बहाल किया जाए. अन्यथा ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन से जुड़े तमाम परिवहन मजदूर भी चल रहे विरोध प्रदर्शन में ट्रक ऑनर के साथ होंगे.

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *