जगत नारायण लाल कालेज में हुआ महिला दिवस का आयोजन

PATNA, KHAGAUL: BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

मंगलवार को जगत नारायण लाल कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्राचार्य प्रोफेसर डॉ निखिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में महाविद्यालय के सभी शिक्षक गणों ने महिलाओं की जागरूकता के लिए अपने विचार व्यक्त किए। प्राचार्य ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का आयोजन होने से महिलाओं के प्रति दृष्टिकोण में समाज में सकारात्मकता आई है।

राजनीति विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ दिलीप कुमार ने कहा कि आज समाज में महिलाओं के प्रति जो सम्मान बढ़ा है उसमें ऐसे आयोजनों का महत्वपूर्ण योगदान है। महिला दिवस कार्यक्रम की सार्थकता पर बल देते हुए दर्शनशास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉ जनार्दन प्रसाद ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम को करने से उन विचारों को बढ़ावा मिलता है जिसमें समतामूलक व लिंग भेद रहित समाज का निर्माण हो सके। यह हम सब का दायित्व और समय की मांग है। इस तरह के कार्यक्रम की सफलता इस बात पर भी निर्भर करती है कि हम उसे व्यवहार में कितना लाते हैं।

संस्कृत विभागाध्यक्ष डॉ अवंतिका कुमारी ने महिला दिवस की सार्थकता पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि लिंग भेद रहित समाज के निर्माण के लिए इस तरह के आयोजन आवश्यक है।कार्यक्रम में दर्शन शास्त्र विभाग के डॉ राज नारायण सिंह,जंतु विभाग विभागाध्यक्ष डॉ मेधावी सुदर्शन, वनस्पति विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ पल्लवी एवं महाविद्यालय की छात्रा सानिया मूफीज और सोनम कुमारी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *