बच्चों की लर्निंग बढ़ाने को लेकर हुई वर्चुअल बैठक

DANAPUR (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

मंगलवार को दानापुर प्रखंड में बच्चों की लर्निंग बढ़ाने के लिए आगा खान फाउंडेशन और शिक्षकों के साथ एक वर्चुअल मीटिंग हुई। इस मीटिंग में आगा खान फाउंडेशन के जिला समन्वयक नेहा प्रवीण, दानापुर के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी दिनेश कुमार पंकज के साथ प्रखंड साधन सेवी संतोष कुमार शामिल हुए। साथ ही दानापुर के 12 संकुल समन्वयक शामिल हुए जिसमें अखिलेश कुमार , मोहम्मद शमीम जावेद , निरंजन कुमार, रवि शंकर कुमार ,अशोक कुमार, रंजय कुमार, लक्ष्मीनारायण कुमार और कुमारी पूनम शामिल हुई।

सबने अपने-अपने स्कूलों में किए जा रहे कार्यों की चर्चा की। आगा खान फाउंडेशन की प्रखंड संसाधन सदस्य आतिया मुराद के द्वारा बच्चों के सीखने की क्षमता को बढ़ाने के लिये संकुल समन्वयकों को संकुलवार शिक्षको के साथ वर्चुअल बैठक जल्द से जल्द करा के बच्चों का समूह निर्माण करने को कहा गया। जिसमें प्रखंड साधन सेवी संतोष कुमार ने इस पर सहमति जताते हुए सभी संकुल समन्वयकों को समूह निर्माण करने को कहा। सभी संकुल विद्यालय के समन्वयकों द्वारा अपनी सहमति जताते हुए 1 जून तक सभी विद्यालयों में शिक्षको द्वारा समूह निर्माण करने की बात कही गई ।

इस तरह के बैठक को सभी संकुल समनव्यक हर सप्ताह करेंगे और आगे की रणनीति बनाएंगे जिससे की कार्य को और आसान किया जा सके और अभिभावकों तक अपनी पहुंच बनाई जा सके।
आगा खान फाउंडेशन शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी स्कूलों को लगातार एकेडमिक सपोर्ट दे रहा है। इस प्रयास से सरकारी स्कूल के बच्चों को फायदा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *