18 से कम उम्र वालों का वैक्सीनेशन शुरू, खगौल के अभिनव सिन्हा को लगी वैक्सीन की पहली डोज

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

नगर में 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। अभी शुरुआत में खगौल के बालिगा स्कूल, रेलवे स्कूल एवं घनश्याम बालिका विद्यालय में बच्चों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है।


ये फोटो बालिगा उच्च माध्यमिक विद्यालय की है। बालिगा उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती जयंती गौर ने बताया कि सोमवार को यहां तीस किशोरों का वैक्सीनेशन किया गया।
वैक्सीन लेने वाले अभिनव ने बताया कि उसने स्कूल में ही आन द स्पॉट अपना रजिस्ट्रेशन कराया और वैक्सीन लगवा लिया। वैक्सीन लेने के बाद उसे सतर्क रहने की सलाह दी गई है।
यूनिसेफ के बीएमसी शशिकांत ने बताया कि बच्चों को लगाने वाली वैक्सीन की मात्रा पर्याप्त है।

रेलवे सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य ज्ञानेश्वर ने बताया कि 15 से 18 साल के 87 किशोरों को कोरोना की पहली डोज दी गई है। घनश्याम बालिका विद्यालय में भी 15 से 18 साल की 60 लड़कियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई।
पीएचसी के प्रभारी डॉ आर एन सिंह ने बताया कि हमने एक माइक्रो प्लान बनाया है, जिसके तहत 15 से 18 साल के दस हजार बच्चों को कोवैक्सीन लगाई जाएगी.

खगौल में 15 से 18 साल के उम्र वाले बच्चों की संख्या लगभग दस हजार है और इनके लिए अभी शुरुआत में तीन सेंटर्स बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य यही है कि हम मार्केट और स्कूल को बंद ना करे और ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाकर सुरक्षित रखें।

इस दौरान वार्ड पार्षद भरत पोद्दार, रीतेश कुमार उर्फ बिट्टू, बालिगा उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्या जयंती गौर, मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहन पासवान, राजद नगर अध्यक्ष राजकिशोर गुप्ता, प्रबंध समिति के सदस्य चंदू प्रिंस, बीएमसी शशिकांत, रमेन्द्र कुमार, खूश्बू कुमारी, धर्मेंद्र कुमार, प्रकाश कुमार भी वहां मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *