आतंकियों के निशाने पर यूपी-बिहार की ट्रेनें, सभी प्रमुुख स्‍टेशनों पर बढ़ाई गई चौकसी

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विस इंटेलिजेंस (ISI) भारत में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की कोशिशों में जुटी है। उसके निशाने पर बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वाली ट्रेनें हैं। इन ट्रेनों में बड़ी संख्या में मजदूर सफर करते हैं। इसी वजह से ट्रेनों में खासी भीड़ होती है।

आइएसआइ ट्रेनों में बम प्‍लांट की साजिश रच रहा है। सुरक्षा एजेंसियों को ऐसी सूचना मिलने के बिहार के सभी स्‍टेशनों पर अलर्ट (Alert on Stations) जारी कर दिया गया है। संदिग्‍ध लोगों, लावारिस वस्‍तुओं पर नजर रखी जा रही है। वहीं लखनऊ में अलकायदा से जुड़े दो आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पटना में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई हैृ। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन समेत महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर लगातार चौकसी बरती जा रही है।

दरअसल, 17 जून को दरभंगा स्टेशन पर हुए पार्सल ब्लास्ट के बाद बिहार रेल पुलिस और फिर दूसरी जांच एजेंसियों ने जो इंक्वायरी की है, उसमें सबसे खौफनाक साजिश चलती ट्रेन में बम ब्लास्ट की है। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की ISI ने पंजाब में अपने स्लीपर सेल को टाइमर के साथ एक बम देने की पेशकश की है। इसमें निर्देश दिया गया है कि तारों को जोड़ो और तैयार ट्रेन में बम को लगाओ। बम को उस ट्रेन में लगाने को कहा गया है, जिसमें बिहार और उत्तर प्रदेश के मजदूर आते-जाते हैं।

आपको बता दें की इसी को देखते हुए एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है। वहीं, परिसर की सुरक्षा के अलावा वहां आने जाने वाले संदिग्ध वाहन और लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है । पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि पटना की पुख्ता सुरक्षा के लिए पुलिस पूरी तरह चौकस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *