जानिए स्टार की फेमस शो ‘इमली’ की एक्ट्रेस सुम्बुल की जिंदगी से जुड़ी बातें

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

छोटे परदे पर कुछ टाइम पहले ही शुरू हुआ टीवी शो इमली कम वक्त में बहुत पॉपुलर हो चुका है। ये ऐसा सीरियल है जो टीआरपी में अनुपमा को कड़ी टक्कर दे रहा है और लगातार नंबर 2 पर अपनी दावेदारी बनाए हुए है। 16 नवंबर 2020 को लॉन्च हुआ रोमांटिक-सोशल ड्रामा शो इमली बंगाली सीरीज इष्टि कुटुम का रीमेक है।

इस काहानी में एक लड़की इमली पर आधारित है जो कि उत्तर प्रदेश के बाहरी इलाके में एक छोटे से आदिवासी गांव से आती है। इस शो में अभिनेत्री सुम्बुल तौकीर खान चुलबुली और मजाकिया लड़की इमली का किरदार निभाती हुई नजर आ रही हैं। इमली के किरदार में सुम्बुल को खूब पसंद किया जा रहा है साथ ही दर्शकों का उन्हें भरपूर प्यार मिल रहा है।

सुम्बुल तौकीर खान इमली सीरियल के अलावा चंद्रगुप्त मौर्य सीरियल में भी काम कर चुकी है इसके अलावा यह एक फिल्म आर्टिकल 15 में भी काम कर चुकी है। सुंबुल तौकीर खान का जन्म 15 नवंबर 2003 को दिल्ली में एक मुस्लिम परिवार में हुआ इन इनका निकनेम है गुनगुन, अभी 2021 में इनकी उम्र 18 साल है।

लेकिन, इमली की एक्ट्रेस सुंबुल तौकीर खान के लिए एक्टिंग की राहें इतनी आसान नहीं थी। अपने पहले प्रोजेक्ट तक पहुंचने के लिए संबल ने बहुत स्ट्रगल किया है। एक इंटरव्यू में सुंबुल अपनी स्ट्रगल की कहानी, निजी जिंदगी और आयुष्मान संग आर्टिकल 15 में काम करने का एक्स्पीरिंयस शेयर करती नज़र आई हैं।

सुम्बुल तौकीर खान ने अपनी जिंदगी से जुड़ी चीजों के बारे में एक इंटरव्यू में कहा, “मेरे पिता कई डांस रिएलिटी शो में डांस कोरियोग्राफर रह चुके हैं। हमेशा से चाहते थे कि उनके बच्चे कुछ बड़ा हासिल करें उन्होंने देखा है कि उनके बच्चे यानी मैं और मेरी बड़ी बहन को डांस में काफी रुचि है। सुंबुल अपने पापा के बेहद करीब हैं।

सुंबुल ने बताया कि किस तरह तलाक होने के बाद उनके पापा दोनों बच्चों के लिए ब्रेकफास्ट बनाकर, स्कूल के लिए तैयार कर दिया करते थे। फिर वे ऑफिस के लिए बाहर निकलते थे। अब सुंबुल की ख्वाहिश है कि वो भी अपने पापा के लिए कुछ करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *