चंदा कर जलजमाव से निजात पाने की कोशिश

PATNA, KHAGAUL(BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

खगौल: लखनीबिगहा पंचायत स्थित द्वारिकापुरी कॉलोनी के लोग महिनों से जमजमाव की समस्या से निजात पाने की कोशिश करते हुए समाजसेवी उदय यादव के सहयोग से सड़क की मरम्मती कर पहली कामयाबी मिली है।

जनप्रतिनिधियों से नाराज द्वारिकापुरी विकास मंच से जुड़े लोगों ने आपस में चंदा कर खुद ही पानी निकासी के लिए सड़क मरम्मती के साथ नाला बनाना शुरू कर दिया है। जिसको देखते हुए जिला पारिषद प्रत्यासी व पूर्व उपमुखिया उदय यादव ने सड़क पर बिछाने हेतु ईट व राबिस गिरा लोगों को मदद पहुंचाने की कोशिश किया।

तीन दिनों तक कड़ी मेहनत करने के बाद कॉलोनी के मुख्य सड़क पर जमे जलजमाव से काफी हद तक लोगों को कामयाबी मिली है। विकास मंच के अध्यक्ष लालू जी, उपाध्यक्ष आर एन सिंह, के सी मंडल, संजय पाण्डेय, मुकेश कुमार, पूरेन्द्र सिंह के मुताबिक रेलवे कॉलोनी से सटे हजारों की आबादी वाली बड़ी कॉलोनी द्वारिकापुरी में आलिशान घरों के अलावा बड़े बड़े अपार्टमेंट बन गये है। पर कॉलोनी में जलनिकासी के लिए नाला का निर्माण नहीं हो पाया।

आलम यह कि सभी घरों के पानी सड़क पर बहता ही है और बरसात में यह भयंकर रूप ले लेता है। जगह जगह घुटने भर पानी जमा हो जाता है। इस समस्या से निजात पाने के लिए सभी जनप्रतिनिधियों से लिखित व मौखिक रूप से गुहार लगा चूके है पर अभीतक कोई पहल नहीं की गई है। :उनलोगों के मुताबिक वे खुद ही एकजुट होकर आपस चंदा कर पानी निकालने के प्रयास में लगे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *