लॉकडाऊन के बाद बिहार से लखनऊ के लिए एक जुलाई से चलेगी ट्रेन

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

लोखड़ाऊं और कोरोना की वजह से कई ट्रेनें रद्द की गई थी। यात्रियों को ट्रैन की किल्लत की वजह से कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ा था। धीरे-धीरे स्थिति जैसे ठीक होते नज़र आ रही है ठीक उसी तरह रद्द किये गए कई ट्रेनों के परिचालन को भी वापस से शुरू किया जा रहा है। बिहार के छपरा से उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ जाने वाली एक्सप्रेस ट्रैन का एक जुलाई से परिचालन शुरू होने जा रहा है।

ये एक्सप्रेस ट्रैन थावे-मशरख-छपरा रेलखंड से होते हुए छपरा कचहरी-गोमतीनगर तक चलाई जाएगी। यात्री की सुविधा को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने 30 जून तक चलने वाली पूजा विशेष गाडिय़ों के परिचालन की अवधि में विस्तार किया है। पहले के आदेशानुसार ये ट्रेनें 30 जून तक ही चलाई जाने वाली थीं, लेकिन अब इनका परिचालन अगले आदेश तक बढ़ा दिया गया है। इन ट्रेनों के चलने के दिन, ठहराव एवं रेक संरचना पहले की तरह ही रहेगी।

मालूम हो की कोरोना की दूसरी लहर के कारण पूर्वोत्तर रेल प्रशासन ने 21 अप्रैल को ही छपरा कचहरी-गोमतीनगर एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया था। कुछ दिन पहले पूर्वोत्तर रेल प्रशासन द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार एक जुलाई से फिर यह ट्रेन थावे-मसरख-छपरा रेलखंड पर चलने लगेगी।

मिली जानकारी के अनुसार एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 05114 छपरा कचहरी – गोमतीनगर का परिचालन एक जुलाई से होगा। एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 05113 गोमतीनगर -छपरा का परिचालन दो जुलाई से शुरू होगा। इस ट्रेन के सभी कोच आरक्षित होंगे तथा इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड 19 के सभी तरह के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *