रामकृपाल यादव ने राष्ट्रीय राजमार्ग-30 खेमनीचक में लगनेवाले सड़क जाम का मुद्दा सदन में उठाया

NEW DELHI (BNN- डेस्क)|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव ने लोकसभा के पटल पर अपने संसदीय क्षेत्र पाटलिपुत्र की एक प्रमुख समस्या की तरफ सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया. राष्ट्रीय राजमार्ग- 30 संसदीय क्षेत्र के खेमनीचक, जगनपुरा और रामकृष्णानगर से होकर गुजरती है. यह इलाका काफी घनी आबादी वाला है तथा इसमें काफी प्रतिष्ठित स्कूल है.

इन इलाकों में काफी जाम की समस्या होती है. जिसके कारण उक्त राजमार्ग पर ट्रैफिक काफी धीमा रहता है. चूंकि यह सड़क दक्षिणी पटना और कंकड़बाग के बीच से गुजरती है. इसी कारण रोड क्रॉस करने में ट्रैफिक रुकता है और जाम लगता है. कई बार सड़क दुर्घटना में लोगों की जान चली जाती है. दोनों तरफ सर्विस लेन भी ठीक से नहीं बना है और जो अंडर पास बनाए गए हैं वो भी त्रुटिपूर्ण है और कामयाब नहीं.

जमीन नीचा होने के कारण बरसात के दिनों में अंडरपास में जलजमाव हो जाता है. जिसके कारण रास्ता अवरुद्ध हो जाता है. उन्होंने सदन के माध्यम से राष्ट्रीय राजमार्ग-30 के खेमनीचक, जगनपुरा और रामकृष्णानगर के पास फ्लाईओवर का निर्माण कराने का अनुरोध किया. ताकि लोगों को जाम की समस्या से मुक्ति मिल सकें. उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि सरकार इस दिशा में पहल करेगी और लोगों की समस्याओं का समाधान होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *