टोक्यो ओलंपिक्स 2021: पहलवान विनेश फोगाट को कुश्ती संघ ने अस्थायी रूप से किया निलंबित, 16 अगस्त तक का दिया गया समय, जानिए क्या थी वजह

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

टोक्यो ओलंपिक में भारत की तरफ से महिला कुश्ती में दावेदारी पेश करने वाली स्टार पहलवान विनेश फोगाट पर बड़ी कार्रवाई हुई है। विनेश को भारतीय कुश्ती संघ ने अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। संघ ने फोगाट को अनुशासनहीनता के लिए निलंबित किया है जबकि युवा पहलवान सोनम मलिक को कदाचार के लिए नोटिस जारी किया है।

ओलिंपिक में स्वर्ण पदक की दावेदार के रूप में गर्इं विनेश फोगाट अपने खराब प्रदर्शन से ना तो कोई पदक जीत पाई, बल्कि टोविनेश को नोटिस का जवाब देने के लिए 16 अगस्त तक का समय दिया गया है। हरियाणा की विनेश पर अनुशासनहीनता के तीन आरोप लगाए गए हैं।

उन्होंने खेल गांव में रहने और भारतीय टीम के अन्य सदस्यों के साथ ट्रेनिंग करने से मना कर दिया था। इसके अलावा उन्होंने भारतीय दल के आधिकारिक प्रायोजक शिव नरेश की पोशाक नहीं पहली बल्कि अपने मैचों के दौरान नाइकी की पोशाक पहनी थी। क्यो में अपने खराब व्यवहार के कारण अब प्रतिबंध भी झेलना पड़ गया।

यह पूरी तरह से अनुशासनहीनता है और इसलिए विनेश को अस्थायी रूप से निलंबित किया जाता है, जिसके बाद वह किसी भी राष्ट्रीय या घरेलू टूर्नामेंट में भाग नहीं ले सकेंगी। हालांकि उन्हें इस मामले पर अपना पक्ष रखने के लिए 16 अगस्त तक का समय दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, विनेश को जब टीम की उनकी साथियों सोनम, अंशु मलिक और सीमा बिस्ला के करीब कमरा आवंटित किया गया तो उन्होंने कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकती है क्योंकि ये पहलवान भारत से टोक्यो आई हैं। विनेश ने उनके साथ ट्रेनिंग भी नहीं की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *