टोक्यो ओलिंपिक 2020 अपडेट: आठवें दिन की भी भारत की हुई अछि शुरुवात, भारत के खाते में पक्का हुआ एक हुआ पदक, जानिए कैसा रहा प्रदर्शन

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK-DESK)

भारतीय टीम ने टोक्यो ओलिंपिक के सातवें दिन काफी शानदार प्रदर्शन किया। हॉकी,तीरंदाजी से लेकर बॉक्सिंग में टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। निराशा महिला दिग्गज एमएसी मेरीकोम की हार को लेकर हुआ।

आज सबकी नजरें तीरंदाजी में दीपिका कुमारी पर रहेंगी तो वहीं बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु से भी भारतीय फैंस को उम्मीद है। बॉक्सिंग मेंं लवलीना और पूजा दोनों ही महिला खिलाड़ी पदक हासिल करने के इरादे से रिंग में उतरेंगी।

टोक्यो ओलंपिक में 30 जुलाई को भारत का दूसरा पदक पक्का हो चुका है। भारत की महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने 69 किलो क्वार्टरफाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को 4-1 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब 4 अगस्त को लवलीना ने तुर्की की बुसानेज सुरमेनेली के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलना है।

भारत और आयरलैंड के बीच पूल ए में बेहद कांटे का मुकाबला खेला गया। भारत ने नवनीत कौर के गोल की बदौलत यह मैच 1-0 से जीता। वहीँ भारतीय मुक्केबाज सिमरनजीत कौर को 57 किलो भारवर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की मुक्केबाज के हाथों हार मिली। 5-0 से यह मुकाबला जीतकर थाई मुक्केबाज सिसोनडी सुडापोर्न ने अगले दौर में जगह पक्की की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *