जश्ने ईद मिलादुन्नबी पर निकाला गया जुलूस ए मोहम्मदी में शामिल हुए हज़ारों लोग, दल बल के साथ मुस्तैद रहे खगौल थाना प्रभारी मुकेश कुमार मुकेश

PATNA, KHAGAUL (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

खगौल। जश्ने ईद मिलादुन्नबी पर ताज एकता कमेटी की ओर से मंगलवार को नगर के नीमतल्ला रोड से जुुलूस निकाला गया। मुस्लिम समुदाय ने जोर से बोलो मरहब्बा के नारों के साथ जुलूस निकाकर नबी के जन्मदिन की खुशी मनाई।

जुलूस ताज एकता कमिटी से निकाला गया और जयराम बाजार, मोती चौक,थाना रोड, खगौल लख पहुंचा। जुलूस के दौरान लोगों ने फूलों की बरसात की। इस दौरान देश में अमन और चैन की दुआ मांगी गई। जुलूस में मुस्लिम समुदाय के मो.रिंकू, मो.पिंटू, नवाब आलम, वशीम अशरफी,मो. सर्फू, आदम परवेज,मो गुड्डू,मो सादाब,मो बादल,मो गोल्डन, बबलू कुरैशी, मो वशीम अशरफी आदि शामिल थे।

जश्ने-ईद-मिलादुन्नबी पर खगौल में सामाजिक समरसता की एक मिसाल देखने को मिली। मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा पैगंबर साहब के जन्मदिवस पर क‌ई मोहल्लों से जुलूस निकाला गया। जिसका इस्तकबाल ताज एकता कमिटी के द्वारा किया गया। ताज एकता कमिटी के सभी पदाधिकारियाें एवं सदस्यों ने शहर इमाम, जामा मस्जिद एवं सभी इमामों को मिठाई खिलाकर और फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। जुलूस के दौरान पूरे शहर में खुशी का माहौल नजर आया। जुलूस शहर के मुख्य मार्गों से होता हुआ जयराम बाजार पहुंचा, जहां शहर के अन्य गणमान्य नागरिकों ने जुलूस का जोरदार स्वागत किया।

इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता चंदू प्रिंस, मो.असलम, मो. लड्डू, मो.आफताब आलम,मो. बंटी, मो. तालीम,मो. तरबेज आलम उर्फ मो. रिंकू, सामाजिक कार्यकर्ता अजय शास्त्री उर्फ चंदू प्रिंस, ओम नंदन तिवारी, आकाश यादव, आदि शामिल रहे। जुलूस में शामिल लोगों ने एक दूसरे को पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन की मुबारकबाद दी।

सुरक्षा की दृष्टि से खगौल के थाना प्रभारी मुकेश कुमार मुकेश पुलिस बल के साथ मुस्तैद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *