इस तरह बनाई अनुष्का शर्मा ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान, नहीं जानते होंगे इनके बारे में ये फैक्ट्स

BIHAR NEWS NETWORK- ENTERTAINMENT DESK

श्रेया की रिपोर्ट

बॉलीवुड में अनुष्का शर्मा का नाम एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने बिंदास अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनायी है। 1 मई 1988 को जन्मी अनुष्का शर्मा ने अपने करियर की शुरूआत बतौर मॉडलिंग से की। अनुष्का शर्मा ने अपने टैलेंट के बल पर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई और केवल पहचान ही नहीं वो बॉलीवुड की ए लिस्ट हीरोइनों में शामिल हैं जिन्होंने किंग खान से लेकर सलमान खान और आमिर खान के साथ काम किया है।

अनुष्का शर्मा आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। अपनी मेहनत, एक्टिंग और काम के बलबूते उन्होंने जो पहचान बनाई है वो हर किसी के बस की बात नहीं होती। अनुष्का ने रब ने बना दी जोड़ी फिल्म से डेब्यू किया था जिसमें उनके अपोज़िट थे शाहरुख खान। आदित्य चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अनुष्का और शाहरूख की जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था। फिल्म सुपरहिट साबित हुयी थी।

इस फिल्म की रिलीज से काफी पहले एक शख्स ऐसा भी था, जिसने अनुष्का शर्मा को कह दिया था- तुम ज्यादा सुंदर नहीं हो। ये शख्स थे आदित्य चोपड़ा जो अनुष्का की पहली फिल्म के निर्देशक थे। जब अनुष्का को इस फिल्म के लिए साइन किया गया तो वो काफी खुश थीं वो आदित्य चोपड़ा से मिलने उनके ऑफिस में गई थीं। लेकिन तभी आदित्य ने उनसे कहा था कि वो ज्यादा सुंदर नहीं हैं लिहाज़ा उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

इस किस्से का ज़िक्र अनुष्का ने सालों बाद कॉफी विद करन में किया था। हालांकि मेहनत तो अनुष्का ने हमेशा ही की लेकिन उनकी किस्मत ने भी उनका भरपूर साथ दिया। शाहरुख के साथ रब ने बनादी जोड़ी के बाद वो बैंड बाजा बारात में दिखीं और ये रोल उनके बेस्ट रोल में से एक है।

उत्तरप्रदेश के अयोध्या में जन्मे और पली-बढ़ी, शर्मा 2007 में फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स के लिए एक मॉडल के रूप में उन्हें पहला ब्रेक मिला और मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई चले गए। यशराज फिल्म्स में एक सफल ऑडिशन के बाद, वह प्रोडक्शन हाउस के साथ तीन फिल्मों का करार पर हस्ताक्षर किए। शर्मा कहती है की शुरुआत में वह मॉडलिंग जगत में नाम कमाना चाहती है और फ़िल्मों की ओर खास आकर्षित नहीं थी।

अनुष्का शर्मा ने वर्ष 2015 में प्रदर्शित फिल्म ‘एनएच 10’ के जरिये बतौर निर्माता भी इंडस्ट्री में कदम रख दिया। साल 2017 में अनुष्का ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से शादी कर ली। क्रिकेटर विराट कोहली इसी साल 11 जनवरी को अपनी बेटी वामिका के पैरंट्स बने थे। इस बाद से अनुष्का पूरा वक्त अपनी बेटी को दे रही हैं। मगर अब लगता है कि घर और बच्ची संभालने के साथ ही वह अपने प्रफेशनल कमिटमेंट्स पूरे करने के लिए भी तैयार हो गई हैं। अनुष्का शर्मा ने काम पर वापस लौटने का फैसला कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *