पंचायत चुनाव 2021 : पंचायत चुनाव में रिश्‍तेदारों के बीच रोचक जंग दिख रही, भाई-भाई तो कहीं देवरानी-जेठानी मुकाबले में ताल ठोंक रही हैं

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

पंचायत चुनाव में रिश्‍तेदारों के बीच रोचक जंग दिख रही है। कहीं भाई-भाई तो कहीं देवरानी-जेठानी मुकाबले में ताल ठोंक रही हैं। डुमरी पंचायत में तो मुकाबला और रोचक हो गया है। यहां पति-पत्‍नी के सामने ससुर और बहू चुनावी समर में हैं।

यद्यपि अन्‍य उम्‍मीदवार भी चुनाव मैदान में प्रमुखता से डटे हैं। प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्‍या तीन और चार के मुकाबले पर सबकी नजरें टिक गई हैं।डुमरी पंचायत में पंचायत समिति पद की दो सीटें हैं। दोनों ही सीटों को काफी हॉट सीट माना जाता है।

प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या तीन से निवर्तमान प्रखंड प्रमुख रेखा देवी के पति पप्पू कुमार मैदान में उतरे हैं। इसी पंचायत से निवर्तमान पंचायत समिति सदस्य कृष्णबलभ सिंह समेत, वीरेंद्र कुमार ,विनोद कुमार ,शशिकांत कुमार, सुजीत पासवान एवं संजीत कुमार शामिल हैं। इनके चुनाव में उतरने से लड़ाई रोचक हो गई है।

वहीं प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या चार से निवर्तमान प्रखंड प्रमुख रेखा देवी मैदान में हैं। इनके सामने मैदान में निवर्तमान पंचायत समिति सदस्य कृष्णबलभ सिंह की बहू आशा देवी के साथ ही मुन्‍नी देवी भी हैं। यहां की लड़ाई त्रिकोणात्‍मक होने की उम्‍मीद है। तीनों प्रत्याशी एक ही गांव डुमरी के निवासी है । अब देखना है ऊंट किस करवट बैठता है। लेकिन तत्‍काल तो यहां का चुनाव चर्चा का विषय जरूर बना हुआ है।

फतुहा में चुनाव प्रचार चरम पर है। लोग अपने अपने प्रत्याशियों के पक्ष में उनके समर्थक चुनाव चिन्ह के साथ पोस्टर बैनर लेकर चुनाव प्रचार में जुटे है। गांव के मुहाने और गलिया प्रत्याशियों के पोस्टर बैनर से पट चुका है। मुखिया से लेकर जिला पार्षद के साथ साथ पंचायत समिति सदस्य पंच सरपंच पद पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी अपने जीत के लिए कोई कसर नही छोर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *