भाजपा प्रत्‍याशी के लिए वोट मांगने नीतीश कुमार जाएंगे बोचहां, वीआइपी और राजद से है मुकाबला

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK) 

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर आजकल कई तरह की चर्चाएं जोर पकड़ रही हैं। कभी उनके राज्‍यसभा में जाने की बात होती है तो कभी उनके राष्‍ट्रपति बनने की। इस बीच जदयू ने एक खास वीडियो जारी कर इन चर्चाओं को विराम देने की कोशिश की है।

नीतीश कुमार को लेकर किस्म-किस्म के कयास के बीच जदयू ने आवाज-ए-बिहार नाम से रविवार को दो म्यूजिकल वीडियो को जारी किया है।

उक्त वीडियो का गीत भोजपुरी में है और धुन पारंपरिक है। इस बीच खबर है कि नीतीश कुमार विधानसभा की बोचहां सीट के लिए उप चुनाव में प्रचार के लिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर के बोचहां विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उप चुनाव में एनडीए प्रत्याशी बेबी कुमारी के चुनाव प्रचार के लिए बोचहां जाएंगे।

जदयू सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री के साथ दल के कुछ मंत्री भी एनडीए प्रत्याशी के समर्थन में वहां चुनाव प्रचार करेंगे। मालूम हो राजद व वीआइपी ने बोचहां उप चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी दिया हुआ है।

बोचहां उप चुनाव एनडीए के लिए कई मायने में महत्वपूर्ण है। वीआइपी के मुसाफिर पासवान के निधन पर बोचहां में उप चुनाव हो रहा है। जिस वक्त मुसाफिर पासवान ने वीआइपी प्रत्याशी के रूप में वहां से चुनाव जीता था, उस समय वह एनडीए में थे।

इसलिए वीआइपी ने उक्त सीट पर अपना दावा करते हुए वीआइपी से मुसाफिर पासवान के पुत्र अमर पासवान को टिकट देने की बात एनडीए में उठायी थी पर भाजपा ने इसे अनसुना कर वहां से बेबी कुमारी को अपना प्रत्याशी बना दिया।

वहीं वीआइपी के संभावित उम्मीदवार अमर पासवान को राजद ने टिकट दे दिया। इस मुद्दे पर वीआइपी और भाजपा में ऐसी ठनी कि वीआइपी के सभी विधायक भाजपा में शामिल हो गए।

मुकेश सहनी को अपने मंत्री पद से भी हाथ धोना पड़ा। वीआइपी ने बोचहां से पूर्व मंत्री और राजद के दिग्गज रहे रमई राम की पुत्री को अपना प्रत्याशी बनाया हुआ है। भाजपा को यह साबित करने की चुनौती है कि उसका निर्णय सही था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *