हाजीपुर प्रखंड कॉलोनी के दो आवास का ताला तोड़कर चोरी

HAJIPUR (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

हाजीपुर के सदर थाना से महज सौ मीटर की दूरी पर स्थित हाजीपुर सदर प्रखंड मुख्यालय स्थित कॉलोनी में बुधवार की रात्रि चोरों ने पुलिस को चुनौती देते हुए सुरक्षित माने जाने वाले सरकारी क्वार्टरों में बुधवार की रात चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर गिरोह के सदस्यों ने इन दोनों आवास से 12 हजार रुपया नगद, एलइडी, बैट्री, वीडियो कैमरा, इनवर्टर एवं कीमती कपड़ों की चोरी कर ली।

चोरों को अनुमान था कि इन आवासों से मोटी रकम मिलेगी इसलिए जोखिम उठाते हुए सुरक्षित एरिया में चोरी की घटना को अंजाम दिया लेकिन उनका अनुमान गलत साबित हो गया। इस मामले की प्राथमिकी सदर थाना में दर्ज कराई गई है। मामला दर्ज होते ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

घटना के संबंध में बताया गया है कि सदर प्रखंड के पंचायत सचिव श्याम सुंदर राय एवं राज नारायण सिंह का क्वार्टर प्रखंड परिसर में स्थित है। दोनों कर्मी अपना क्वार्टर बंद कर गांव गए हुए थे और जब वे दोनों वापस आए तो अपने-अपने आवासों का ताला टूटा देखा। इसके बाद इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए श्याम सुंदर राय ने कहा कि चोरों ने उनके आवास से एलइडी टीवी चोरी कर लिया है जबकि उनके पड़ोसी राज नारायण सिंह के आवास से 12 हजार रुपया नगद, इनवर्टर, बैट्री, वीडियो कैमरा एवं कपड़ों की चोरी कर ली है।

ज्ञात हो कि चोरों ने जिन क्वार्टर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है उसके ठीक सामने वाले बिल्डिग में अपर समाहर्ता जितेंद्र कुमार साह, डीडीसी विजय प्रकाश मीणा, एडीजे वन राकेश कुमार मिश्रा सहित डीएसपी मुख्यालय का सरकारी आवास है और यह सभी पदाधिकारी अपने आवास में ही रहते हैं। इनमे से कुछ पदाधिकारियों के पास सरकारी बॉडीगार्ड है, इसके बाद भी इस घटना की भनक किसी को नहीं लगी।

बता दें की, इस घटना के बाद डीएसपी मुख्यालय ने सदर थानाध्यक्ष अश्मित कुमार को प्रखंड में बुलाकर रात्रि काल में पेट्रोलिग पार्टी से प्रखंड कॉलोनी में दौरा करने को कहा ताकि आगे कोई ऐसी घटना नहीं घटित हो।

मालूम हो कि दोनों क्वार्टर के मेन गेट का ताला काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया जाना काफी हैरत भरी बात है। इससे भी ज्यादा हैरान कर देने वाली बात यह है कि प्रखंड कॉलोनी जहां जिले के कई वरीय पदाधिकारी का निवास स्थान है वहां पर सीसीटीवी सुविधा उपलब्ध नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *