बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्‍हा ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए, इस कारण सरकार बदनाम हो रही है

PATNA (BIHAR NEWS NETWOR – DESK)

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के दारू में व्यस्त पुलिस से राज्य राज्य सरकार की बदनामी होने वाले बयान के बाद जिले का राजनीतिक माहौल गरम हो गया है।

इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा के राजद विधायक सह जिला अध्यक्ष प्रह्लाद यादव ने कहा कि आज पुलिस बिहार विधानसभा अध्यक्ष के आरोप से कहीं अधिक भ्रष्ट हो चुकी है। अपने विधानसभा क्षेत्र लखीसराय के दो दिवसीय दौरे के क्रम में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा पुलिस पर जमकर बरसे।

उन्होंने स्पष्ट कहा कि पुलिस के संरक्षण में दारू और बालू की तस्करी व कालाबाजारी हो रही है। इसमें व्यापक पैमाने पर बड़े-बड़े लोग शामिल हैं। इसमें पुलिस भी संलिप्त है। जब मुख्यमंत्री एवं डीजीपी का दबाव आता है तो मामूली कार्रवाई करके पुलिस अपनी पीठ थपथपा लेती है।

यह राज्य सरकार को बदनाम करने की साजिश है। बेलगाम अपराध को रोकने के बदले पुलिस अवैध कमाई में लगी है। ऐसे भ्रष्ट एवं कमजोर पुलिस पदाधिकारियों को क्षेत्र में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

सिन्हा ने लखीसराय के एसपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब-जब वे क्षेत्र की विधि व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए बैठक बुलाते हैं वे किसी न किसी बहाने कहीं निकल जाते हैं। जबकि वे विधानसभा अध्यक्ष के साथ लखीसराय के प्रतिनिधि भी हैं। यह क्षेत्र अपराध और नक्सल प्रभावित है।

यदि इस क्षेत्र का माहौल बिगाडऩे का प्रयास किया गया तो वे अध्यक्ष पद से त्याग पत्र देकर आम जनता के पक्ष में सड़क पर आंदोलन शुरू कर सकते हैं। वे इसकी शिकायत राज्य के मुख्यमंत्री एवं डीजीपी से करूंगा।

उधर विधानसभा अध्यक्ष के पुलिस पर हमले के बाद एसपी के प्रभार में रहे एसडीपीओ रंजन कुमार ने कहा कि वे इस पर कुछ नहीं बोल सकते हैं। लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि लखीसराय में अपराध पर लगाम लग चुका है।

अपराधी जेल जा रहे हैं। घटना के दो से चार दिनों के अंदर मामले का पर्दाफाश कर अपराधियों को जेल भेजा जा रहा है। उधर सूर्यगढ़ा के विधायक राजद जिलाध्यक्ष प्रह्लाद यादव ने भी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा किया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि चानन, तेतरहाट सहित कई थाने की पुलिस मोटी राशि लेकर अवैध बालू लदे वाहनों का परिचालन कराती है। जबकि गरीबों को तंग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस आज बिहार विधानसभा अध्यक्ष के आरोप से कहीं अधिक भ्रष्ट हो चुकी है। उससे सुशासन की पोल खुल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *