बंगलोर से चोरी किए गए ढाई किलो हीरा और सोना के जेवरात को पुलिस ने किया बरामद

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

जमुई से विजय कुमार की रिपोर्ट

जमुई: बरहट थाने की पुलिस ने चोरी के एक बड़े मामले का खुलासा किया है। साथ ही चुराए गए रुपया और सोने के जेवरात को भी बरामद किया है। दरअसल 16 अक्टूबर यानि शनिवार को बंगलोर पुलिस चोरी के एक मामले में बरहट थाना पहुंची थी।

जहां मोबाइल लोकेशन के आधार पर बरहट थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार के साथ आरोपित विकास दास के घर पहुंची थी जहां घर की छानबीन की गई तो उस वक़्त भी 4 लाख 80 हज़ार रुपया बरामद किया गया था।

हालांकि पुलिस की भनक लगते ही आरोपित फरार हो गया था। इस मामले में एसपी प्रमोद कुमार मंडल के निर्देश पर बरहट थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार फिर आरोपित विकास दास के घर बरहट थाना क्षेत्र के जावातरी गंव पहुंचे और छानबीन शुरू की तो इस दौरान ढाई किलो सोना के जेवरात बरामद किया गया।

 

इसकी जानकारी मंगलवार की देर शाम एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बरहट थाना में प्रेस वार्ता कर दी।

एसपी ने बताया कि बरहट थाना क्षेत्र के जावातरी गांव निवासी भोला दास के पुत्र विकास दास, नीतीश, सोनु और राजू पिछले 9 वर्षों से बंगलोर टाउन निवासी व्यापारी परनेश के घर में काम करता था। घर का मालिक चेन्नई में रहता है।

13 अक्टूबर को दोनों बैग लेकर घर से निकलने पर मौजूद गार्ड द्वारा रोका गया था लेकिन युवक ने काम छोड़कर घर जाने की बात कहकर अपने गांव जावातरी आ गया था। जब व्यापारी 15 अक्टूबर को चेन्नई से अपने घर आया तो देखा कि अलमीरा का लाक टूटा पड़ा है और जेवरात सहित 3 लाख रुपया भी गायब है।

उसके बाद मकान मालिक द्वारा नजदीकी थाना में एफआईआर किया गया फिर जानकारी होने के बाद सोमवार को विकास के घर से छापेमारी कर 4 लाख 80 हज़ार रुपया बरामद किया गया और मंगलवार को हीरा, सोना और चांदी के लगभग ढाई किलो जेवरात बरामद किया गया है।

सभी आरोपित की पहचान हो चुकी है। जल्द ही सभी की गिरफ्तारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *