योगनगरी के लोगों को जल्‍द बड़ा तोहफा मिलनने वाला, मेडिकल कालेज एंड अस्‍पताल के निर्माण का रास्‍ता साफ हो गया

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

जिले वासियों को जल्द ही मुंगेर मेडिकल कालेज एंड अस्पताल का तोहफा मिलेगा। जिला मुख्यालय से आठ किमी के अंदर दायरे में ही मुंगेर मेडिकल कालेज एंड अस्पताल होगा। यह जानकारी जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने शनिवार को संवाददाताओं से बातचीत में दी।

सांसद ने कहा कि मुंगेर मेडिकल कालेज एंड अस्पताल का मामला विकास पुरुष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विचाराधीन है। मुख्यमंत्री मुंगेर मेडिकल कालेज एंड अस्पताल को लेकर काफी संवेदनशील हैं। सरकार स्तर पर नीतिगत निर्णय हो गया है। उन्होंने इशारे में संकेत दिया कि जल्द ही औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी।

जिला प्रशासन ने भूमि का चयन कर लिया है। मेडिकल कालेज खुलने से रोजगार का सृजन होगा। जिले की अर्थ व्यवस्था में सुधार में होगा, चहमुखी विकास की पटल मुंगेर होगा। सांसद ने कहा कि नीतिगत निर्णय के बाद ही कुछ बोलते हैं, जनता से वही वादा करते हैं, जिसे वह पूरा करते हैं।

सांसद ने कहा कि मुंगेर में इंजीनियरिंग कालेज व राज्य के पहले वानिकी कालेज का निर्माण भी करीब-करीब पूरा हो गया है। मेडिकल कालेज का निर्माण भी जल्द शुरू होने वाला है। शहर में पेयजल आपूर्ति का काम तेजी से चल रहा है।

जून-जुलाई तक यह भी पूरा हो जाएगा। जिले में एक-एक कर सभी जरूरी योजनाएं पूरी कर दी गई है। ऋषिकुंड को पर्यटन स्थल में विकसित करने की भी स्वीकृतक मिल गई है। सांसद ने अपने फंड से श्रीकृष्ण सेतु के एप्रोच पथ पर दो हाइ मास्ट लाइट लगाने की बता कही।

मुंगेर-मिर्जाचाैकी फोरलेन ग्रीन फिल्ड प्रोजेक्ट में जाने वाली 220 मकानों के गृह स्वामियों को राहत भरी खबर। अब आपका आशियाना नहीं टूटेगा। सांसद ने मकानों काे नहीं तोड़ने के लिए केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी को फिर से पत्र लिखा है।

4.5 किमी फिर से सर्वे कर एलाइमेंंट में बदलाव की बात कही है। केंद्रीय मंत्री की ओर से सकारात्मक जवाब मिला है। सांसद ने बताया कि उनकी पूरी कोशिश होगी कि एक भी गरीब और निर्धन की मकानें नहीं टूटे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *