दीपावली के दिन बिहार के पश्चिम चंपारण के आधा दर्जन घरों में जहरीली शराब से मौत का अंधेरा छाया

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

बिहार के गोपालगंज में बुधवार को जहरीली शराब पीने से आठ लोगों की मौत की खबर अभी गर्म ही है कि गुरुवार को पश्चिम चंपारण के नौतन में 10 की मौत हो गई।

पश्चिम चंपारण में दीपावली के दिन मरने वाले आधा दर्जन लोगों घरों में जहरीली शराब का अंधेरा छा गया है।

शराबबंदी वाले बिहार में बीते दो दिनों के दरम्‍यान जहरीली शराब पीने से 14 लोगों की मौत हो चुकी है। साल 2021 की बात करें तो अब तक जहरीली शराब 84 से अधिक लोगों की जान ले चुकी है।

साल 2021 की बात करें तो अब तक जहरीली शराब 84 से अधिक लोगों की जान ले चुकी है। ऐसी घटनाओं को लेकर विपक्ष मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की शराबबंदी को फेल बताते हुए सरकार पर हमलावर है तो सत्‍ताधारी जनता दल यूनाइटेड ने कहा है कि मुख्‍यमंत्री अवैध शराब की घटनाओं को लेकर गंभीर हैं।

पश्चिम चंपारण के नौतन प्रखंड के बेलवा गांव में दीपावली की पूर्व रात्रि संदिग्ध परिस्थितियों में आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई है।

सूत्रों के अनुसार बीती रात जहरीली शराब पीने से हनुमत सिंह, महराज यादव, बच्चा यादव, मुकेश पासवान, जवाहिर सहनी, रमेश सहनी एवं उमा साह की मौत की हो गयी।

उमा साह की मौत का कारण स्वजन बीमारी बता रहे हैं। दूसरी ओर गांव के लोगों की मानें तो सबों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है।

गांव के ठग साह व दो अन्य को इलाज के लिए निजी अस्पताल में ले जाया गया है। चार बीमार लोगों उमाशंकर साह, प्रकाश राम, धर्मेंद्र राम व विकास राम का इलाज जगदीशपुर के ताज अस्‍पताल में चल रहा है।

वहां के चिकित्सक डा. इफ्तेखार आलम ने मरीजों के स्प्रिट पीने की पुष्टि कर दी है। सूत्र बता रहे हैं कि जहरीली शराब पीने से बीतार एक दर्जन के अधिक लोगों का कई अन्‍य निजी अस्पतालों में चल रहा है। उनमें कुछ की स्थिति गंभीर देखते हुए मरने वालों की संख्‍या अभी बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

पुलिस का रटा-रटाया जवाब है कि जांच व पोस्‍टमार्स्‍टम के बाद ही स्थिति स्‍पष्‍ट होगी। गुरुवार की सुबह घटना की जांच करने स्थानीय थाने की पुलिस गांव पहुंची।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *