चिराग गुट की लोजपा ने तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में अपने उम्मीदवारों को उतारने की घोषणा की

PATNA ( BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

लोजपा ने तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में अपने उम्मीदवारों को उतारने की घोषणा पांच नवंबर से पहले करने का फैसला लिया है।

इसके लिए रविवार को पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई गई है, जिसमें दोनों उम्मीदवार के नाम तय किए जाएंगे। इसके बाद उसकी अनुशंसा राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से की जाएगी। पार्टी के प्रदेश संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पाण्डेय ने यह जानकारी दी।

उन्होंने प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू, चंदन सिंह, राजेश भट्ट की मौजूदगी में संसदीय बोर्ड की सूची भी जारी की।

इसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, प्रधान महासचिव संजय पासवान, विशेष सदस्य रेणु कुशवाहा, संजय सिंह, राम विनोद पासवान, राज कुमार साह, मनोज सिंह, संजय रविदास, शंकर झा, रंजीत कुमार सुमन और अशरफ अंसारी शामिल हैं।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस और जमुई के सांसद चिराग पासवान अपने-अपने को लोजपा का मालिक बता रहे हैं। हाल ही में पशुपति पारस ने कहा था कि असली लोजपा उनकी है और पार्टी का चुनाव चिह्न बंगला के मालिक भी वही हैं।

यह बयान तब आया जब चिराग ने मीडिया से बात करते हुए विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए लोजपा से उम्मीदवार उतारने की बात की। चिराग ने कहा था कि चुनाव आयोग को लोजपा किसकी है, इसको लेकर कोई कन्फ्यूजन नहीं है।

शुक्रवार को एनडीए के प्रत्याशी घोषित करते समय बिहार बीजेपी अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने कहा कि लोजपा पशुपति पारस की है और वो एनडीए के प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। संजय ने साफ कर दिया कि हम लोग साथ चुनाव लड़ रहे हैं।

इस बीच चिराग ने तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में उम्मीदवार के लिए पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक बुला ली है। अब देखना होगा कि चिराग लोजपा से कैसे उम्मीदवार उतार पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *