25 अक्टूबर को वंदे मातरम फाउण्डेशन के सौजन्य से लाल बहादुर शास्त्री सम्मान 2021 का आयोजन

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

पटना, 21 अक्टूबर सामाजिक संगठन वंदे मातरम फाउंडेशन के सौजन्य 25 अक्टूबर को लाल बहादुर शास्त्री सम्मान 2021 सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

वंदे मातरम फाउंडेशन के सदस्यों और पदाधिकारियों की एक बैठक की गईं, जिसकी अध्यक्षता राजन सिन्हा ने की। बैठक में लाल बहादुर शास्त्री सम्मान से सम्बधित विषयो पर चर्चा की गयी। लाल बहादुर शास्त्री सम्मान 2021 सह सम्मान समारोह का आयोजन राजधानी पटना के हिंदी साहित्य समेल्लन में किया जा रहा है।

इस अवसर पर वंदे मातरम फाउंडेशन के अध्यक्ष राजन सिन्हा ने बताया कि बिहार का इतिहास काफी गौरवशाली रहा है।राज्य के विभिन्न हिस्सों एवं क्षेत्रों में कई लोग अपने स्तर पर निस्वार्थ भाव से निरंतर बिहार को एक बेहतर और समृद्ध राज्य बनाने को प्रयासरत हैं। उन्हीं लोगों को प्रोत्साहित एवं उनके बिहार और समाज के लिए किये जा रहे सराहनीय काम को सम्मान देने के लिये भारत रत्न लाल बहादुर सम्मान 2021 का आयोजन किया गया है।

इस अवसर पर वंदे मातरम फाउंडेशन के प्रधान महासचिव रवीन्द्र कुमार ने बताया कि सम्मानित किये गये लोग वे रीयल हीरो हैं विभिन्न क्षेत्रों में जो निरंतर बिहार को एक बेहतर और समृद्ध राज्य बनाने को प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि संस्था की ओर से वैसे लोगों को सम्मान से नवाजा जायेगा जिन्होंने समाज में उल्लेखनीय योगदान देते हुये अपनी सशक्त पहचान बनायी है।

वंदे मातरम फाउंडेशन के सचिव राजू जी ने बताया कि इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जायेगा, जिसमें कई नामचीन कलाकार प्रस्तुति देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *