लालू की इस बेटी पर किसी घोटाले में पहली बार एफआइआर, हेमा मालिनी की दीवानगी में रखा था नाम

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का परिवा फिर नई मुसीबत में है। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने लालू यादव उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी तथा दो बेटियों मीसा भारती व हेमा यादव के खिलाफ रेलवे में नौकरी के नाम पर हुए घोटाला (Railway Recruitment Scam) की एफआइआर में नामजद किया है।

घोटाला के आरोपितों में शामिल हेमा यादव राजनीति में सक्रिय नहीं हैं। उनका नाम पहली बार किसी घोटाले में आया है।

उन्‍होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के दीवाने लालू यादव ने बेटी का नाम हेमा मालिनी के नाम पर ही रखा था।

सबसे पहले बात हेमा यादव से जुड़े विवाद की। सीबीआइ के अनुसार संयुक्‍त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार (UPA-1) में रेल मंत्री रहते लालू यादव व उनके परिवार ने रेलवे में नौकरी देने के बदले अभ्‍यर्थियों से जमीन रजिस्‍ट्री कराई थी।

जमीन पहले दूसरे के नाम पर रजिस्‍ट्री करा बाद में लालू परिवार के किसी सदस्‍य के नाम से गिफ्ट करा दी जाती थी।

ऐसे ही एक मामले में 13 फरवरी 2014 को गोपालगंज के हृदयानंद यादव ने लालू की बेटी हेमा को जमीन गिफ्ट की थी। इसी मामले में सीबीआइ ने हेमा यादव को आरोपित किया है।

हेमा यादव आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की सात बेटियाें में पांचवे नंबर पर हैं। राजनीतिक घराने की बेटी रहने तथा दिल्ली के एक राजनीतिक परिवार के सदस्‍य विनीत यादव से साल 2012 में शादी होने के बावजूद हेमा का सियासत से सीधा नाता नहीं रहा है। पति विनित राजनीति में सक्रिय हैं, लेकिन किसी बड़े पद पर नहीं हैं।

अब बात उनका नाम हेमा रखे जाने की। इसकी जानकारी खुद लालू यादव ने ही साल 2016 के एक कार्यक्रम के दौरान दी थी।

कार्यक्रम में एक्‍ट्रेस व बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी भी मौजूद थीं। लालू ने हेमा मालिनी के सामने कहा था कि उनसे ही प्रभावित होकर उन्‍होंने अपनी बेटी का नाम हेमा रखा था।

एक बार लालू मुख्‍यमंत्री रहते हुए बिहार की सड़कों को हेमा मालिनी के गालों की तरह चिकना बनाने का वादा कर विवाद भी खड़ा कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *