बिहार एमएलसी चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज़, तेजस्वी यादव के घर जिप अध्यक्ष पति गुड्डू यादव ने दो घंटे तक मीटिंग की

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK – DESK)

बिहार में एमएलसी चुनाव को लेकर तारीख भले ही मुकर्रर ना हुई हो लेकिन फरवरी माह में संभावित चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। खासकर टिकट की दावेदारी और शीर्ष नेताओं की हरी झंडी के बाद सर्दी में भी जमुई का राजनीतिक पारा चढ़ने लगा है।

इन्हीं चर्चाओं के बीच जमुई जिप अध्यक्ष दुलारी देवी के पति गुड्डू यादव की तेजस्वी यादव से मुलाकात की। दो घंटे तक उनके घर पर हुई चर्चा की खबर ने राजनीतिक पारा को और हाई कर दिया है।

बताया जाता है कि इस दौरान तेजस्वी, गुड्डू से चुनाव मैदान में उतरने की बजाए पार्टी की ओर से तय प्रत्याशी अजय सिंह की मदद का भरोसा लेने का प्रयास करते रहे लेकिन गुड्डू ने फैसले की गेंद समर्थकों के पाले में डाल, राजद से संभावित प्रत्याशी तथा नेता की चिंता बढ़ा दी है।

हालांकि, राजद की ओर से अजय सिंह के नाम पर औपचारिक घोषणा भले नहीं हुई है लेकिन दोनों ही प्रमुख गठबंधनों से उम्मीदवारी का चेहरा लगभग स्पष्ट हो चुका है। इसके बाद ही चर्चाओं में गर्माहट आई है।

संभावना है कि कई नामचीन चेहरे निर्दलीय ही मैदान में ताल ठोकेंगे। अब सबकी निगाहें गुड्डू समर्थकों की होने वाली बैठक की ओर जा टिकी है। अभी बैठक की तिथि निर्धारित नहीं हुई है। लेकिन इंटरनेट मीडिया पर गुड्डू की उम्मीदवारी की मांग ट्रेंड कर रही है।

इधर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से निवर्तमान एमएलसी संजय प्रसाद का चुनाव मैदान में उतरना लगभग तय माना जा रहा है। हालांकि, मंत्री सुमित कुमार सिंह के नेतृत्व पर संजय की जगह अपनी पत्नी सपना सिंह की उम्मीदवारी का दबाव बना रहे हैं।

देखने वाली बात होगी कि सुमित को अपने मिशन में कितनी सफलता मिल पाती है। वैसे राजनीतिक प्रेक्षक सुमित के दाव को पार्टी की टिकट से प्रतिद्वंदी संजय को वंचित करने की रणनीति से जोड़कर देख रहे हैं।

वैसे एक खेमे का अनुमान है कि एनडीए से संजय को टिकट मिलने के बाद सुमित के उम्मीदवार गुड्डू होंगे और मुंगेर प्रमंडल की राजनीति में नया इतिहास रचने की रणनीति होगी।

इधर जाप से बीते विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी शमशाद आलम ने चुनाव अभियान शुरू कर चुनावी जंग में उतरने के लिए ताल ठोक दिया है।

कुल मिलाकर चर्चा और अनुमान सच में परिणत हुआ तो विधान परिषद का चुनावी दंगल दिलचस्प हो जाएगा। यहां यह भी बताना लाजिमी है कि मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा और जमुई में सबसे ज्यादा वोटर जमुई जिले में ही 2357 होंगे। फिलहाल मतदाता सूची तैयार करने की प्रक्रिया अभी प्रारंभ नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *