देश के सबसे पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो में से एक इंडियन आइडल का 12वां सीजन हुआ ख़त्म, पवनदीप राजन ने जीता इंडियन आइडल 12 की ट्रॉफी

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- DESK)

देश के सबसे पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो में से एक इंडियन आइडल का 12वां सीजन खत्म हो चुका है। शो काफी लंबा चला और कई सारे उतार-चढ़ाव से होकर गुजरा। कोरोना काल में शो का आयोजन हुआ और बीच में ऐसा वक्त भी आया जब शो की शूटिंग, शेड्यूल और लोकेशन सब चेंज करनी पड़ी।

इसके अलावा शो के कंटेस्टेंट्स, जज और यहां तक कि गेस्ट्स को भी ट्रोल किया गया। मगर अब विभिन्न परिस्थितियों से गुजरने के बाद शो का सक्सेसफुल एंड हो चुका है। लोगों की उत्सुकता कब से ये जानने की थी कि आखिर इंडियन आइडल 12 का विनर कौन होगा। इस बार ये ट्रॉफी पवनदीप राजन ने जीती है।

बता दें की उन्हें इनाम में लग्जरी कार और 25 लाख रुपये भी मिले हैं। दूसरे स्थान पर ट्रॉफी की मजबूत कंटेस्टेंट मानी जा रही अरुणिता कांजीलाल रहीं और तीसरा स्थान पर सायली कांबले रही। चौथे स्थान पर मोहम्मद दानिश रहे, पांचवे पर निहाल रहे और शनमुखाप्रिया को सबसे कम वोट मिले और वे 6th पोजीशन पर रहीं।

बता दें कि इस बार फिनाले की रेस में कंटेस्टेंट्स को अपनी जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। इन सब का सामना करके और अपनी परफॉर्मेंस पर एकाग्रता बनाए रखकर 6 कंटेस्टेंट्स ने फाइनल तक का सफर तय किया। अब तक का ये पहला मौका था जब इंडियन आइडल के फिनाले में 5 की जगह 6 कंटेस्टेंट्स ने जगह बनाई।

बता दें कि रियलिटी शोज में कई सारे कंटेस्टेंट्स पार्टिसिपेट करते हैं मगर सभी को जीतने का मौका नहीं मिलता है। मगर इसमें भी कोई दोराय नहीं है कि कई सारे कंटेस्टेंट ऐसे होते हैं जो भले ही शो ना जीतते हों मगर वे लोगों का दिल जरूर जीत जाते हैं।

इंडियन आइडल 12 में भी ऐसे ही कंटेस्टेंट्स रहे जिन्होंने दर्शकों के साथ-साथ सेलेब्स का दिल भी जीता और उन्हें करियर बनाने का सुनहरा अवसर भी मिला। अरुणिता कांजीवाल को जहां एक तरफ करण जौहर ने सिंगिंग ऑफर दिया वहीं कई सारे कंटेस्टेंट्स को हिमेश रेशमिया ने भी अपने एल्बम के लिए गाने गवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *