छात्रा की कलाकृति से जगमगाया मंदिर परिसर

PATNA, KHAGAUL (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

रंजीत सिन्हा की रिपोर्ट

वैश्विक महामारी कोरोना संकट से आज पूरा विश्व लड़ रहा है. पटना जिले के सभी स्कूल, कॉलेज एक बार फिर से बंद कर दिए गये है. ऐसे में कई छात्र घर में एक बार फिर से अपनी किताबों के साथ कैद हो चुके हैं. मगर इस कोरोना काल में नेऊरा कॉलोनी निवासी रेलवे में कार्यरत तारकेश्वर नाथ शर्मा की पोल्टिकल साइंस की छात्रा खुशी शर्मा ने घर में पढ़ाई के साथ पास के भव्य चार धाम, शिव एवं दुर्गा मंदिर को अपने रंग भरे कलाकृति से जगमग करने की ठानी, और लग गई अपने हाथों से खुबसूरत कलाकृति बनाने. उसके इस निस्वार्थ जज्बे से लोग जहां खुश हैं, वहीं आसपास के लोगों का दिल भी जीत रही है.

खुशी ने बताया कि कोरोना काल में घर में बैठे मायूस हो गई थी. करे तो क्या करे? उसने बताया कि घर के पास स्थित मंदिर के रंग-रोगन को उदास देख उसके मन में अपनी पेंटिंग के जरीए खुबसूरत बनाने की सोची और अपने खर्चे पर वो मंदिर के पुजारी महाराज शत्रुधन दास एवं आचार्य देवनारायण शास्त्री से इजाजत ले, लग गई अपनी मनपसंद देवी देवताओं के साथ रंगबिरंगे फूलों की कलाकृति बनाने। उसने बताया कि उसने पेंटिग बनाना कही से नहीं सीखा है.

वो सोशल मीडिया व यू ट्यूब का सहयोग लेकर मंदिर की दीवारों पर कलाकृति बनाई है. खुशी का सपना है कि वह आईएएस बन माता पिता के साथ नगर का नाम रौशन करे. दुर्गा मंदिर के पुजारी आचार्य देव नारायण शास्त्री ने बताया कि छात्रा खुशी की निश्वार्थ भाव व मेहनत को देख कर आसपास के लोग अचंभित हैं. जहां मंदिर की दीवारें उदास थीं, वहां आज उसके उकेरे रंगों ने ईश्वर के साथ साथ लोगों का दिल भी जीत लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *