बच्चो के लिए होगा ऑनलाइन मेगा समर कैम्प का आयोजन

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

कोरोना महामारी एवं लॉकडाऊन की वजह से कई सारे बचे घर में बैठे-बैठे बोर हो रहे हैं। इन बच्चों ने करीब एक साल से अपने स्कूल का शकल तक नहीं देखा है और ऑनलाइन क्लासेज कर रहें हैं। दोस्तों से ना मिल पाने की वजह से और घर से बहार नहीं निकल पाने की वजह से बहुत सारे बच्चें परेशान भी हैं और ऊपर से लगभग सारे स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां भी शुरू हो गई हैं, लेकिन इन छुट्टियों में बच्चों के लिए एक नया प्रावधान लाया गया है। जिसमे भाग लेकर उनका थोड़ा मनोरंजन हो पायेगा।

नॉलेजग्राम इंटरनेशनल स्कूल पटना के तत्वावधान में एक ऑनलाइन मेगा समर कैम्प का आयोजन आगामी 1 जून से 8 जून तक किया जा रहा है। यह कैम्प पूरी तरह से निःशुल्क है और सभी विद्यालयों के बच्चों के लिए खुला है।इस कैम्प में म्यूजिक, डांस, योग एवं एरोबिक्स, कराटे, आर्ट एंड क्राफ्ट, कुकरी, पर्सनालिटी डेवलपमेन्ट इत्यादि की ट्रेनिंग विशिष्ट क्षेत्रों के ख्यातिप्राप्त विशेषज्ञों द्वारा दी जाएगी।

1 जून से 7 जून तक के प्रशिक्षण के आधार पर, 8 जून को एक प्रतियोगिता कराई जाएगी, जिसमें बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया जाएगा। यद्यपि प्रदर्शन पूर्णतया निःशुल्क है, किन्तु इसमें भाग लेने के लिए विद्यार्थियों को दिए गए लिंक पर स्वयं को रजिस्टर करना होगा: http://knowledgegramschool.com/enquiry/

कैम्प का यह लक्ष्य निर्धारित किया गया है कि प्रत्येक प्रतिभागी अपने अंदर छिपी हुई प्रतिभा को विशेषज्ञों की मदद से निखार सके। साथ ही लॉकडाउन के कारण बच्चों में जो उदासीनता आ गई है, उसे क्रियात्मक तरीक़े से दूर किया जाए ताकि उनमें विश्वास का संचार हो सके।

कुल मिलाकर अधिकतम 1000 बच्चे ही जो किसी भी स्कूल की किसी भी कक्षा में हों, इस कैम्प में भाग ले सकते हैं। बच्चों से आग्रह है कि वे शीघ्र अपना नामांकन कर लें। यद्यपि नामांकन की अंतिम तिथि 31 मई है किन्तु स्थान भर जाने पर इसे पहले भी बंद किया जा सकता है।

विद्यालय की प्राचार्या राधिका के ने बताया कि प्रस्तावित समर कैम्प में बच्चों के अभिभावक भी शरीक़ हो सकते हैं। निदेशक डॉ सी बी सिंह ने यह विश्वास व्यक्त किया कि यह कैम्प अनेक मामलों में अलग है। यह बच्चों के व्यक्तित्व-विकास में परम सहायक सिद्ध होते हुए एक मील का पत्थर साबित होगा।

विशेष जानकारी या अन्य सहयोग हेतु विद्यालय के इन नम्बरों पर सम्पर्क किया जा सकता है:
9031012521
9031012522
9060742555

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *