पुलिस अधीक्षक के सफल निर्देशन में चौरा रेलवे ब्लाॅक होल्ट नक्सली काण्ड का सफल उद्भेदन, दो नक्सली के साथ विस्फोट एवं अन्य सामग्री बरामद

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK -DESK) 

जमुई से विजय कुमार कि रिपोर्ट

जमुई जिले के गिद्धौर थाना क्षेत्र के अंतर्गत चौरा रेलवे ब्लाॅक होल्ट को बीते 31जुलाई को नक्सलियों ने शहीद दिवस के सुअवसर पर बन्द करवा दिया था।

जिसे जिले के तेज तर्रार पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने चुनौती के रूप में स्वीकार किया है और एसडीपीओ डा राकेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित कर इस काण्ड के सफल उद्भेदन की जिम्मेदारी दी।

जिसपर एसडीपीओ डा राकेश कुमार ने खरा उतरते हुए केवल 22दिनों के अन्दर इस काण्ड का सफल उद्भेदन करते हुए एक-एक करके दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके निशान देह पर छापामारी करके एक्सप्लोसिव 02, डेटोनेटर, करीब 60 मीटर तार, बिन्डोलिया/काला रंग का पाउच बैग जिसमें गोली बारूद एवं अन्य विस्फोट सामग्री रखा जाता है, बैटरी 02 पीस, करीब एक फीट के लोहे का धारदार हथियार,पुलिस कैप सहित तीन मोबाइल भी जप्त किया गया है।

पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि जिस तत्परता से टीम ने काम किया है और एसडीपीओ डा राकेश कुमार के नेतृत्व में सफल उद्भेदन हुआ।यह पुलिस प्रशासन के लिए गौरव की बात है।

ऐसे टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।इस टीम में एसडीपीओ डा राकेश कुमार के साथ पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ एवं एसटीएफ जमुई की टीम,अंचल पुलिस निरीक्षक अखिलेश कुमार,अमित कुमार एसएचओ गिद्धौर,एएसआई नित्यानंद सिंह गिद्धौर एवं एसपी सेल के पदाधिकारी एवं कर्मी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *