पटना में कुत्तों के हमले से 38 भेड़ों की मौत, पांच की हालत गंभीर; बाड़े में घुस खदेड़-खदेड़कर काटा

PATNA (BIHAR NEWS NETWORK- डेस्क)|

श्रेया की रिपोर्ट

गोनपुरा में शुक्रवार की देर रात अचानक 38 भेडों की संदिग्ध मौत हो गई। मृत सभी भेड़ों के शरीर पर कुत्ते के काटने का जख्म का निशान पाया गया है। वहीं पांच भेड़ों की हालत गंभीर है। सूचना मिलने पर पहुंची पशु चिकित्सा टीम ने तत्काल पांच भेड़ों का पोस्टमॉर्टम किया।

पशु चिकित्सा पदाधिकारी जानीपुर शाखा के डॉ. अमित कुमार ने बताया कि प्रथमदृष्टया जख्म के निशान और स्थानीय लोगों के बयान से यह साफ है कि भेड़ों की मौत कुत्ते के काटने से ही हुई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सोमवार को आने के बाद पूरा मामला स्पष्ट हो पाएगा।

वहीं पीड़ित पशु पालक सुरेश कुमार पाल ने बताया कि उन्होंने अपने पार्टनर सुखु भगत के साथ 150 भेड़ों को पाल रखा था। इन्हीं भेड़ों से परिवार का पालन-पोषण होता है। सुरेश ने बताया कि कल रात पड़ोस में शादी समारोह से लौटने के बाद सब ठीक था। सुबह तीन बजे भेड़ों की आवाज सुनकर नींद टूटी तो देखा कि लगभग 8-10 कुत्ते चहारदीवार फांदकर बाड़ में घुसे हैं और भेड़ियों को खदेड़-खदेड़ कर काट रहे हैं।

उन्होंने बताया की किसी तरह से सभी जंगली कुत्तों को वहां से खदेड़ा गया। लेकिन भागने से पहले कुत्तों ने 38 भेड़ों को काटकर मौत की नींद सुला दिया। हमले में कुत्तों ने पांच भेड़ों को काटकर बुरी तरह जख्मी कर दिया।

आपको बता दें की जख्मी भेड़ों का इलाज और मृत पांच भेड़ों का पोस्टमॉर्टम किया गया है, रिपोर्ट आना बाकी है। वहीं स्थानीय समाजसेवक प्रमोद कुमार ने पीड़ित पशुपालक को पांच हजार नगद व पैक्श अध्यक्ष राजीव रंजन ने दो क्विंटल अनाज भी दिया। विधायक गोपाल रविदास ने हर-संभव मदद और सरकारी मुआवजे की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *